• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गिल का अर्धशतक, भारत ने जीत के साथ बनायी बढ़त

Gill half-century India took the lead with victory - Cricket News in Hindi

हरारे। कप्तान शुभमन गिल (66) के फॉर्म में वापसी के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी भरे शानदार अर्धशतक और वाशिंगटन सुंदर के तीन विकेटों की बदौलत भारत ने जिम्बाब्वे को तीसरे टी20 मुकाबले में बुधवार को 23 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली।


भारत ने 4 विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद जिम्बाब्वे को 20 ओवर में छह विकेट पर 159 रन पर रोक दिया। जिम्बाब्वे ने आखिरी ओवरों में संघर्ष किया लेकिन अंत में भारत का स्कोर बड़ा साबित हुआ।

भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट झटके। तेज गेंदबाज आवेश खान ने 39 रन पर दो विकेट और खलील अहमद ने 15 रन पर एक विकेट लिया।

जिम्बाब्वे की तरफ से डियोन मेयर्स ने 49 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 65 रन बनाये जबकि क्लाइव मडांडे ने 26 गेंदों पर 37 रन का योगदान दिया। वेलिंग्टन मस्काद्जा ने 10 गेंदों पर नाबाद 18 रन बनाये।

इस मैच में भारत को जीत तो मिली है लेकिन जिस जगह से मेयर्स और मडांडे ने मैच को खींचा, वो भारत के लिए चिंताजनक ज़रूर है क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि जिम्बाब्वे की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाएगी जिससे अब भारत को पांचवें गेंदबाजी विकल्प पर काम करना होगा।

इससे पहले गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इस मुकाबले में अपनी फॉर्म में वापसी की। पहले दो मैचों में असफल रहे गिल ने मात्र 48 गेंदों पर 66 रन 7 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग साझेदारी में 8.1 ओवर में 67 रन जोड़े। जायसवाल 27 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 36 रन बनाकर आउट हुए।

जायसवाल का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे पिछले मैच के शतकधारी अभिषेक शर्मा इस बार ज्यादा लंबा नहीं खेल पाए। अभिषेक 9 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए। गिल को फिर ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर भारत को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया।

गिल भारत के 153 के स्कोर पर आउट हुए जबकि गायकवाड़ आखिरी ओवर में चौथी गेंद पर पवेलियन लौटे। गायकवाड़ ने 28 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 49 रन बनाए और एक रन से अर्धशतक से चूक गए।

संजू सैमसन ने 7 गेंदों पर 2 चौकों के सहारे नाबाद 12 रन बनाकर भारत को 182 तक पहुंचाया। रिंकू सिंह 1 रन पर नाबाद रहे।

जिम्बाब्वे की तरफ से सिंकदर रजा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने 2-2 विकेट लिए। मेज़बान टीम भारत को और भी कम स्कोर पर रोक सकती थी अगर फील्डरों ने एक के बाद एक कैच नहीं टपकाए होते। गिल और ऋतुराज की बदौलत भारत ने एक अच्छा स्कोर खड़ा कर लिया जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gill half-century India took the lead with victory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gill, half-century, india took, lead with victory, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved