• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चौथा टेस्ट आज से, विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार होगा ऐसा!

साउथम्पटन। ट्रेंटब्रिज में खेले गए तीसरे मैच में जीत हासिल कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करने वाली भारतीय टीम गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे मैच में जीत हासिल कर सीरीज को 2-2 की बराबरी पर लाने के इरादे से उतरेगी। इंग्लैंड की टीम के लिए यह मैच सीरीज जीतने का मौका है जिसमें वो किसी भी तरह कसर नहीं छोडऩा चाहेगी। भारत ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी।

टेस्ट की नंबर-1 टीम कोशिश करेगी कि वह अपने उसी प्रदर्शन को बरकरार रखे। इस मैच में कप्तान विराट कोहली बिना किसी बदलाव के उतर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो यह पहली बार होगा कि कोहली टेस्ट में अपनी कप्तानी में मैच में अंतिम एकादश में बिना किसी बदलाव के उतरेंगे। कोहली ने अभी तक 38 मैचों में कप्तानी की है और किसी भी मैच में उनकी अंतिम एकादश एक जैसी नहीं रही है।

रविचंद्रन अश्विन तीसरे मैच के बाद चोटिल हो गए थे, लेकिन वे दो दिनों से नेट पर बिना किसी दिक्कत के गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि यह ऑफ स्पिनर चौथे मैच में भी खेलता नजर आएगा। कोहली इस सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं और दो शतक जमा चुके हैं। वे इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। तीसरे मैच में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भी अच्छी पारियां खेल फॉर्म में वापसी कर ली है। तीनों के फॉर्म में होने से भारतीय मध्यक्रम मजबूत नजर आ रहा है।

सलामी जोड़ी की बात की जाए तो शिखर धवन और लोकेश राहुल ने तीसरे मैच में बड़ी पारियां तो नहीं खेलीं थीं लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने रन तो ज्यादा नहीं किए थे लेकिन अपने खेल से प्रभावित किया था। पंत भी चाहेंगे कि वे अहम मैच में बड़ी पारी खेल टीम में योगदान दें। निचले क्रम में हार्दिक पांड्या का बल्ला भी रन करने लगा है। भारत की गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह के आने से मजबूत हो गई।

पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर बुमराह ने तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। वे टीम की गेंदबाजी की धुरी होंगे। उनके अलावा ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। चौथे तेज गेंदबाज के रूप में भारत के पास पांड्या का विकल्प है। स्पिन का दारोमदार अश्विन पर होने के आसार हैं। बाकी दो मैचों के लिए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को बाहर कर युवा प्रतिभा पृथ्वी शॉ और कुलदीप यादव के स्थान पर हनुमा विहारी को टीम में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fourth test between india and england will be played from today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fourth test, india, england, southmpton test, india vs england, virat kohli, joe root, trent bridge, ravichandran ashwin, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved