• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चौथा टेस्ट : फॉर्म में लौटे एलेस्टर कुक, शतक जमा इंग्लैंड को संभाला

मेलबोर्न। बाएं हाथ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक (नाबाद 104) की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर इंग्लैंड अब भी 135 रन पीछे है। काफी समय बाद फॉर्म में वापसी करने वाले कुक के साथ कप्तान जोए रूट (49) नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समाप्त होने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 35 के स्कोर पर नाथन लियोन ने मार्क स्टोनमैन को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर इंग्लैंड को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद, जेम्स विंस (17) ने कुक के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को 80 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर जोश हाजलेवुड ने विंस को पगबाधा आउट किया और इस साझेदारी को मजबूत नहीं होने दिया।

कुक ने विंस के आउट होने के बाद कप्तान रूट के साथ टीम की पारी को संभाला। दोनों ने स्टम्प्स तक बिना कोई और नुकसान किए 112 रनों की शतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को 192 के स्कोर तक पहुंचा दिया। कुक ने इस पारी में अपने टेस्ट करिअर का 32वां शतक लगाया। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की जमीन पर पांच शतक लगा चुके हैं और ऐसे में वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच या उससे अधिक शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। कुक ने 166 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके लगाकर अपना शतक पूरा किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fourth Test : England in controlled position with Alastair Cook unbeaten century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fourth test, england, alastair cook, cook unbeaten century, joe root, steven smith, ashes series, melbourne test, stuart broad, shaun marsh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved