• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ब्रूस टेलर का निधन

Former New Zealand all-rounder Bruce Taylor passed away - Cricket News in Hindi

वेलिंगटन| अपने पदार्पण टेस्ट में भारत के खिलाफ शतक लगाने और पांच विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व आलराउंडर ब्रूस टेलर का निधन हो गया। टेलर ने भारत के खिलाफ 1965 में अपने पदार्पण टेस्ट में कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर पहले शतक जड़ा था और फिर गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए थे।

उस मैच में न्यूजीलैंड 233 रन तक अपने छह विकेट गंवा चुका था और टेलर ने बेर्ट स्टलिफे के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी की थी। टेलर ने उस मैच में 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 158 गेंदों पर 105 रनों की पारी खेली थी।

गेंदबाजी में उन्होंने 86 रन देकर भारत के पांच बल्लेबाजों को आउट किया था। हालांकि, मैच बेनतीजा रहा था।

टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए कुल 32 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 30 टेस्ट मैच खेले जबकि दो वनडे मुकाबले। उन्होंने टेस्ट में अपनी टीम के लिए 898 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 26.60 की औसत से 111 विकेट लिए। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74 रन देकर 7 विकेट का था। वहीं उन्होंने दो वनडे मैचों में 22 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा, " न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) को 77 साल की उम्र में ऑलराउंडर ब्रूस टेलर के निधन का गहरा दुख है। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और करीबी दोस्तों के साथ हैं।"

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former New Zealand all-rounder Bruce Taylor passed away
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former, new zealand, all-rounder, bruce taylor, passed away, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved