• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, मेरी टीम में सहवाग था लेकिन...

कोलकाता। मैदान पर वीरेंद्र सहवाग को सुनील गावस्कर के बाद टेस्ट में भारत का सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज बताने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि दिल्ली का यह तूफानी बल्लेबाज मैदान के बाहर अपने अस्तित्व से अनजान था। गांगुली ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट-2017 में कहा कि मैं बड़े आराम से काम करने वाला शख्स हूं, लेकिन जब मैं 2000 में कप्तान बना, तब मुझे लगा की इस टीम को चीजें दूसरी तरह से करनी होगी।

भारतीय होने के नाते हम आराम पसंद इंसान हैं। पूर्व कप्तान ने कहा, मेरी टीम में सहवाग था, जो मेरी नजरों में सुनील गावस्कर के बाद भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन मैदान के बाहर एक इंसान के तौर पर वे जानते ही नहीं थे कि उनका भी कोई अस्तित्व है। वे सोते रहते थे और आपको टेस्ट मैच से पहले उन्हें बार-बार जबरदस्ती करते हुए जगाना पड़ता था। गांगुली जब भारतीय टीम के कप्तान बने थे, तब भारत मैच फिक्सिंग विवाद से जूझ रहा था।

गांगुली की कप्तानी की सबसे अच्छी बात ये रही कि उन्होंने एक ऐसी टीम तैयार की जो एक टीम के तौर पर काफी मजबूत थी। उनकी कप्तानी में भारत ने विदेशों में पहले से ज्यादा मैच और सीरीज जीतीं। गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की, जिनमें से 21 में जीत 13 में हार मिली। वे भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी थे। उनके इस रिकॉर्ड को बाद में महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ा। गांगुली की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने 2003 में आईसीसी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former captain Sourav Ganguly reaction about Virender Sehwag
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former captain sourav ganguly, virender sehwag, ganguly sehwag, viru, ms dhoni, team india, sunil gavaskar, india today conclave ganguly, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved