• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला टेस्ट : गेंदबाजों के दम पर पहली पारी में बढ़त की ओर टीम इंडिया

एडिलेड। ट्रेविस हेड (61) के नाबाद अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 191 रनों का ही स्कोर खड़ा कर पाई। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में हेड और मिशेल स्टार्क (8) नाबाद लौटे हैं। भारतीय टीम की पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया अब भी 59 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलिया के लिए शुक्रवार को पहली पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

उसे 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने चार बल्लेबाजों को गंवाना पड़ा। सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ईशांत शर्मा के हाथों बोल्ड हो गए। उन्हें खाता खोलने का मौका भी नहीं मिला। इसके बाद, मार्कस हैरिस (26) ने उस्मान ख्वाजा (28) के साथ 45 रन जोडक़र टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने इस कोशिश पर पानी फेर दिया। मार्कस 45 के स्कोर पर अश्विन की गेंद पर मुरली विजय के हाथों लपके गए।

उनके आउट होने के बाद ख्वाजा का साथ देने आए शॉन मार्श (2) को अश्विन ने ही बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद भी अश्विन नहीं रुके। उन्होंने ख्वाजा को भी पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। ख्वाजा अश्विन की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। पीटर हैंड्सकॉम्ब (34) ने हेड के साथ टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया।

दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े और टीम को 120 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के लिए नई सरदर्दी बनकर सामने आए और उन्होंने हैंड्सकॉम्ब को पंत के हाथों कैच आउट करा दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First Test : Team India may take lead in first innings against Australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first test, team india, first innings, australia, india vs australia, travis head, ravichandran ashwin, ishant sharma, jasprit bumrah, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved