• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला टेस्ट : श्रीलंका ने तीसरे दिन ही किया द. अफ्रीका का सूपड़ा साफ

गाले। दिलरुवान परेरा (32 रन पर छह विकेट) और रंगना हेराथ (38 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने पहले मैच के तीसरे ही दिन दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में शतक और दूसरी में अर्धशतक जमाने वाले बाएं हाथ के श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को चार विकेट पर 111 रनों से आगे खेलते हुए दूसरी पारी में 190 रन बनाए और कुल 351 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में मात्र 73 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका का टेस्ट की दूसरी पारी में यह अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है। श्रीलंका ने पहली पारी में 287, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 126 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए उसकी दूसरी पारी में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। वर्नोन फिलेंडर ने 38 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 22 रन बनाए। एडन मार्कराम ने 19 और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने 10 रनों का योगदान किया। श्रीलंका की ओर से परेरा और हेराथ के अलावा लक्ष्मण संदकाना ने एक विकेट निकाला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First Test : Sri Lanka beat South Africa by 278 runs on day 3
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first test, sri lanka, south africa, sri lanka vs south africa, dimuth karunaratne, dilruwan perera, rangana herath, vernon philander, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved