• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला टेस्ट : एजाज के दम पर न्यूजीलैंड ने पाक से जीता रोमांच

अबु धाबी। एजाज पटेल की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पूरी बाजी को पलटते हुए यहां खेले गए टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान को चार रनों से हरा दिया। शेख जायद स्टेडियम में हुए इस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए चार रनों की दरकार थी और टीम के पास अजहर अली (65) के रूप में आखिरी विकेट बचा था, जिसे एजाज ने लक्ष्य पूरा होने से पहले ही गिरा दिया और न्यूजीलैंड को जीत दिलाई।

इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज असद शफीक ने अपने टेस्ट करियर के 4000 रन भी पूरे किए। न्यूजीलैंड के लिए एजाज ने कुल सात विकेट लिए। तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड की ओर से मिले 176 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए उतरे पाकिस्तान ने स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए 37 रन बना लिए थे। ऐसे में चौथे दिन पाकिस्तान को जीत के लिए 138 रनों की जरूरत थी।

पहले सत्र में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 48 के स्कोर तक उसने इमाम उल हक (27), मोहम्मद हफीज (10) और हारिस सोहेल के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद, अजहर अली और असद शफीक (45) ने टीम की पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 82 रनों की शानदार साझेदारी कर उसे 130 का स्कोर बनाकर लक्ष्य के करीब पहुंचाया। इसी स्कोर पर शफीक का विकेट गिर गया और भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। पाकिस्तान को जीत के लिए अब 46 रनों की दरकार थी।

दूसरे सत्र में उतरी पाकिस्तान की टीम ने अपने दो और विकेट गंवाए। बाबर आजम (13) और सरफराज अहमद (3) अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सके। अजहर पिच की एक ओर पाकिस्तान की पारी संभाले खड़े थे और उन्होंने किसी प्रकार टीम को 154 के स्कोर तक पहुंचा दिया था। इसी स्कोर पर टीम ने बिलाल आसिफ के रूप में अपना एक ओर विकेट गंवा दिया।

आसिफ खाता भी नहीं खोल पाए थे। अपने सात विकेट गंवा चुकी पाकिस्तान की टीम पर 21 रन हासिल करना भी भारी पड़ता नजर आ रहा था। अजहर को टीम के बाकी खिलाडिय़ों का साथ नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में आठवें विकेट के लिए यासिर मैदान पर उतरे लेकिन वह भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First Test : New Zealand beat Pakistan by 4 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first test, new zealand, pakistan, newzealand vs pakistan, ajaz patel, kane williamson, imam ul haq, azhar ali, asad shafiq, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved