• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुप्टिल का शतक, इन्होंने लगाए लगातार 5 छक्के, न्यूजीलैंड जीता

माउंट माउंग्नुई। पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (138) के शतक और कप्तान केन विलियम्सन (76) व रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 45 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 49 ओवर में 326 रन पर समेट दिया।

श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 102 रन की शतकीय पारी खेली जो उनका चौथा वनडे शतक हैं। उन्होंने 86 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा निरोशन डिकवेला ने 76, दानुष्का गुणातिलका ने 43 और कुशल मेंडिस ने 18 रन बनाए। मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशम ने सर्वाधिक तीन और ट्रेंट बोल्ट, लोकी फग्र्यूसन तथा ईश सोढी ने दो-दो विकेट लिए। मैट हेनरी को एक विकेट मिला।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सात विकेट पर 371 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। गुप्टिल और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 163 रन की शतकीय साझेदारी की। गुप्टिल ने टेलर के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। गुप्टिल ने 139 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 11 चौके और पांच छक्के उड़ाए। गुप्टिल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First ODI : New Zealand beat Sri Lanka by 45 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first odi, new zealand, sri lanka, newzealand vs srilanka, martin guptill, kane williamson, james neesham, ross taylor, thisara perera, मार्टिन गुप्टिल, कप्तान केन विलियम्सन, रॉस टेलर, न्यूजीलैंड, पहले वनडे मैच, श्रीलंका, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved