• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला वनडे : रॉस टेलर की शतकीय पारी से जीता न्यूजीलैंड

हेमिल्टन। रॉस टेलर (113) की शतकीय पारी के दम पर मेजबान न्यूजीलैंड ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया। सेडोन पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल कर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में टेलर के अलावा टॉम लाथम की 79 रनों की अर्धशतकीय पारी ने भी अहम भूमिका निभाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित ओवरों में न्यूजीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे न्यूजीलैंड ने 287 रन बनाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 27 रन तक ही उसने मार्टिन गुप्टिल (13) और कप्तान केन विलियमसन (8) के रूप में अपने अहम बल्लेबाजों को गंवाने के साथ कोलिन मुनरो (6) का विकेट भी गंवा दिया। यहां टीम के लिए उम्मीद की किरण बनकर आए टेलर और लाथम ने 178 रनों की बेहतरीन शतकीय साझेदारी कर टीम को 205 के स्कोर तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर स्टोक्स ने लाथम के रूप में न्यूजीलैंज का अहम विकेट गिरा दिया। हालांकि, टीम अपने लक्ष्य के करीब पहुंच गई थी। जीत हासिल करने के लिए बची रही-सही कसर सेंटनर (नाबाद 45) और साउथी (नाबाद 8) की 43 रनों की साझेदारी ने पूरा कर दिया।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने सात विकेट गंवाकर 287 रन बनाने के साथ ही मैच जीत लिया। इंग्लैंड के लिए इस पारी में वोक्स और स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए, वहीं विले, टॉम कुरान और राशिद को एक-एक सफलता मिली। दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच 28 फरवरी को बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First ODI : New Zealand beat England by 3 wickets, Ross Taylor smashes century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first odi, new zealand, england, ross taylor, kane williamson, eoin morgan, ben stokes, mitchell santner, joe root, england vs newzealand, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved