• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला वनडे : भारत की नजर जीत से आगाज पर, कोहली के लिए ये है सिरदर्द

नॉटिंघम। दो टी20 सीरीज लगातार जीतने के बाद भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज करेगा। सीरीज का पहला मैच आज गुरुवार को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से ट्रेंटब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने विजयी क्रम को इस प्रारूप में भी जारी रखना चाहेगी, वहीं इंग्लैंड टी20 सीरीज की हार से बाहर निकलकर अपने घर में वापसी करने का इरादे को मन में पाले हुए है। भारत ने हाल ही में आयरलैंड को दो मैचों की टी20 की सीरीज में 2-0 से मात दी।

उसके बाद इंग्लैंड को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया। अगले साल विश्व कप भी इंग्लैंड में ही होना है। ऐसे में भारत के लिए यह दौरा खासकर यह सीरीज अपने आप को परखने का बेहतरीन मौका है। भारत की बल्लेबाजी में गहराई है। उसके लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल दोनों ने हाल ही में टी20 में शतक जमाए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली कुछ मौकों पर अर्धशतक लगाने से चूक गए थे।

इन तीनों के अलावा ऊपरी क्रम में शिखर धवन का बल्ला भी अच्छा बोल रहा है। रोहित, राहुल और धवन के रहते एक बार फिर कोहली के लिए सलामी जोड़ी का चुनाव करना सिरदर्द होगा। अगर तीनों खिलाडिय़ों को अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो यह देखना होगा की सलामी जोड़ी कौन होगी। अगर कोहली धवन और रोहित को ही उतारते हैं तो पूरी संभावना है कि राहुल तीसरे और खुद कप्तान चौथे नंबर पर आएं जैसा वो टी20 में कर चुके हैं।

चोटिल अंबाति रायुडू के स्थान टीम में शामिल किए गए सुरेश रैना के रहने से टीम को मजबूती मिलेगी। हालांकि उनके फॉर्म में निरंतरता की कमी देखी गई है। दिनेश कार्तिक के रूप में भी कोहली के पास मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए एक और विकल्प है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या निचले क्रम को संभालेंगे। गेंदबाजी में एक बार फिर बड़ा दारोमदार स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर होगा।

इन दोनों को खेलना इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए अभी तक आसान नहीं रहा है। इस वनडे सीरीज में भी यह दोनों भारत के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। निजी तौर पर इन दोनों के लिए भी यह सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह का न होना टीम के लिए बड़ा झटका है। उनकी गैरमौजदूगी में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव पर भार और बढ़ जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First ODI : India wants winning start against England, Virat Kohli headache for...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first odi, india, england, virat kohli, india vs england, inadian captain virt kohli, eoin morgan, australia, ireland, rohit sharma, shikhar dhawan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved