• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल से पहले क्रिकेट न खेलना स्टेन के वैरिएशन को प्रभावित कर रहा है : फैनी डिविलियर्स

Fannie de Villiers is affecting Stan variance by not playing cricket before IPL - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली| तेज गेंदबाज डेल स्टेन के आईपीएल-13 में खराब प्रदर्शन की वजह कोविड-19 के कारण लगी पाबंदियों के चलते क्रिकेट न खेल पाना है। यह कहना है दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स का।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल रहे स्टेन ने आईपीएल-13 में तीन मैच खेले हैं और सिर्फ एक विकेट लिया है। उन्होंने 11.40 की औसत से रन दिए हैं।

1990 में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट और वनडे खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा कि आईपीएल से पहले क्रिकेट न होने के कारण स्टेन टी-20 प्रारूप के मुताबिक अपने वैरिएशन पर काम नहीं कर सके।

डिविलिर्यस ने दक्षिण अफ्रीका से आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "कोविड-19 के कारण दक्षिण अफ्रीका में नियम इतने सख्त थे कि आप बाहर जा कर थोड़ा बहुत अभ्यास भी नहीं कर सकते थे। वह युवा नहीं हैं और उन्हें पहले चोटें भी लगी हैं, इसलिए आईपीएल में जाने से पहले उन्हें क्रिकेट खेलने की जरूरत थी। मैं कहूंगा कोविड मुख्य वजह है।"

अगर आप मांसपेशियों का उपोयग नहीं करेंगे तो आपकी मसल मैमोरी उपयोग में नहीं आएगी। इससे टी-20 के जरूरी हथियार जैसे यॉर्कर, स्लोअर गेंदें डालने में मदद मिलती है।

उन्होंने कहा, "अगर आप नहीं खेलेंगे तो आप अपनी अपनी मांसपेशियों का उपयोग नहीं कर पाएंगे और फिर आप संघर्ष करेंगे।"

स्टेन के देश के ही कागिसो रबादा 25 साल के हैं और इस सीजन अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। वह पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एनिरक नॉर्टजे एक और गेंदबाज हैं जो इस सीजन शानदार तेजी से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं।

डिविलियर्स ने रबादा और एनरिक की सफलता का कारण उनकी कम उम्र को बताया है।

डिविलिर्यस ने कहा, "रबादा को ज्यादा चोटें नहीं लगी हैं और वह युवा हैं, मजबूत हैं। जब मैं 33-34 साल का था मुझे पता है कि मेरे लिए गेंदबाजी करना कितना मुश्किल हो गया था। मुझे लगता है कि कुछ क्रिकेट खेलकर स्टेन अगले साल तक बेहतर हो जाएंगे।"

37 साल के स्टेन ने अनुमानित गति, लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की थी और किसी तरह के वैरिएशन का इस्तेमाल नहीं किया है। इससे बल्लेबाजों को स्टेन को खेलना आसान रहा।

अबू धाबी में बुधवार रात को खेले गए मैच में स्टेन ने चार ओवरों में 43 रन दिए थे और एक भी विकेट नहीं लिया था। यह इस महीने उनका पहला मैच था। इससे पहले वे 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले थे और चार ओवरों में 57 रन दिए थे।

स्टेन का इस आईपीएल में एक मात्र विकेट सनराइर्जस हैदराबाद के खिलाफ 21 सितंबर को खेले गए मैच में आया था। इस मैच में उन्होंने संदीप शर्मा को आउट किया था। 3.4 ओवरों में उन्होंने 33 रन दिए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fannie de Villiers is affecting Stan variance by not playing cricket before IPL
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fannie, de villiers, affecting, stan variance, playing cricket, before, ipl, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved