• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप में हर टीम के पास होगा भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी : ICC

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप को फिक्सिंग और भ्रष्टाचार जैसी बुराइयों से दूर रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फैसला किया है कि क्रिकेट के महापर्व में हिस्सा लेने वाली प्रत्येक टीम के लिए अलग से एक अधिकारी नियुक्त किया जाएगा जो भ्रष्टाचार संबंधी गतिविधियों पर नजर रखेगा।

अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी हर टीम के साथ भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त करेगी। ऐसा पहली बार होगा कि हर टीम को अलग से भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) खुद मैच स्थल पर मौजूद रहती थी।

इसके कारण टीम को कई अधिकारियों से रूबरू होना पड़ता था। अब एक अधिकारी टीम के साथ रहेगा जो अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के खत्म होने तक टीम के साथ रहेगा। वह टीम के साथ उसी होटल में रुकेगा जिसमें टीम रुकी है। साथ ही हर जगह टीम के साथ सफर करेगा और अभ्यास सत्र में भी टीम के साथ रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Every team to have dedicated anti-corruption officer : ICC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cricket world cup 2019, anti-corruption officer, icc, international cricket council, acu, england and wales, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved