• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट का भरपूर लुत्फ उठा रहा हूं : रूट

Enjoying cricket to the fullest after leaving captaincy: Root - Cricket News in Hindi

लंदन| इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने कहा है कि वह दो साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के पुनरुत्थान का पूरी तरह से आनंद ले रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम यहां से और मजबूत होती चली जाएगी। रूट के तहत, इंग्लैंड टेस्ट को कई श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा, जिसमें सबसे खराब एशेज 4-0 की हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 की श्रृंखला हार थी।

अपनी कप्तानी की आलोचना के बाद रूट ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ दिया और तब से नए कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम ने 2004 के बाद पहली बार सात में से छह टेस्ट जीते हैं।

स्टोक्स के साथ इंग्लैंड की जीत न्यूजीलैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई है, जिसमें रूट और जॉनी बेयरस्टो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ सबसे अधिक जीत के हीरो रहे हैं। टीम इस साल दिसंबर में ऐतिहासिक तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

रूट ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मेरे खेलने के बाद से मैंने इस साल का उतना लुत्फ उठाया है।"

उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि हम यहां से मजबूती से आगे बढ़ सकते हैं और एक टीम के रूप में जीतना जारी रख सकते हैं, लेकिन हमने इस साल कुछ चीजें की हैं जो कई टेस्ट टीमें हासिल नहीं कर पाई हैं। मुझे लगता है कि अब हमारे लिए चुनौती है कि हम आगे बढ़ते रहें।"

रूट ने कहा कि उन्होंने कप्तान के रूप में अपनी भूमिका के साथ अच्छा महसूस नहीं किया था और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अप्रैल में इस्तीफा दे दिया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Enjoying cricket to the fullest after leaving captaincy: Root
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former england captain joe root, ecb, ben stokes, brendon mccullum, jonny bairstow, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved