• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

57 रन से जीता इंग्लैंड, श्रीलंका में 17 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा

कैंडी। मोइन अली और जैक लीच की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 57 रनों से हरा दिया। पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मिली जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 17 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है। मेहमान टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच कोलंबो में 23 से 27 नवम्बर तक खेला जाएगा।

हालांकि, 2-0 की अजेय बढ़त के साथ इंग्लैंड ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। उसने पहली पारी में 290 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें सैम कुरान (64) और जोस बटलर (63) ने सबसे अधिक रन बनाए। इस पारी में श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मलिंदा पुष्पकुमारा ने तीन विकेट हासिल किए।

श्रीलंका ने इसके बाद अपनी पहली पारी में रोशन सिल्वा (85), दिमुथ करुणारत्ने (63) और धनंजय डी सिल्वा (59) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 336 रनों का स्कोर बनाया। इस पारी में मेहमान टीम के लिए आदिल राशिद और जैक ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, वहीं मोइन अली को दो सफलताएं मिली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-England won test series in Sri Lanka after 17 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england, test series, sri lanka, 17 years, england vs sri lanka, roshen silva, ben foakes, sam curran, jose buttler, jack leach, moeen ali, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved