• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंग्लैंड बनाम विंडीज : विजडन ट्रॉफी अब होगी रिचर्डस-बॉथम ट्रॉफी

England vs Windies Wisden Trophy will now be Richards-Botham Trophy - Cricket News in Hindi

मैनचेस्टर| इंग्लैंड और वेस्टइंडीज क बीच अगले साल जब टेस्ट सीरीज खेली जाएगी तो उसका नया नाम रिचर्डस-बॉथम ट्रॉफी होगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने मिलकर विजडन ट्रॉफी को रिटायर करने का फैसला किया है। रिचर्डस विंडीज के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं जिन्होंने अपने देश के लिए 121 टेस्ट मैचों में 8,500 रन बनाए हैं। वहीं इंग्लैंड के इयान बॉथम को महान ऑलराउंडरों में गिना जाता है जिन्होंने अपने देश के लिए 102 टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन बनाए और 383 विकेट लिए।

विजडन ट्रॉफी की शुरुआत 1963 में विजडन क्रिकेटर्स एल्मानाक के 100वे संस्करण पर हुई थी जिसे अब लॉर्डस स्थित एमसीसी के म्यूजियम में रखा जाएगा।

रिचर्डस ने सीडब्ल्यूआई की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "यह मेरे और मेरे अच्छे दोस्त ईयान के लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं इस बात को जानकर काफी खुश हूं कि जिस खेल को मैंने बचपन से ही काफी प्यार किया वो मेरे नाम पर इतना प्रतिष्ठित सम्मान रख रहा है।"

उन्होंने कहा, "जब मुझे इंग्लैंड जाकर सोमरसेट के लिए खेलना का मौका मिला था तब मैं सबसे पहले जिस इंसान से मिला था वो बॉथम थे जो बाद में मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक बने। हम जिंदगी भर दोस्त रहेंगे।"

वहीं बॉथम ने कहा, "मैं जितने बल्लेबाजों के साथ खेला हूं रिचर्डस उनमें से सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं। वह मेरे काफी अच्छे दोस्त रहे हैं लेकिन हमने हमेशा से प्रतिस्पर्धा की है, जब भी हम मैदान पर रहे हैं। मैंने उनके विकेट से ज्यादा किसी और के विकेट मिलने का जश्न नहीं मनाया।"

उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा से काफी मुश्किल होता था। इस ट्रॉफी पर हमारा नाम होना बड़े सम्मान की बात है। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में सीरीज उतनी ही रोमांचक होगी जैसी इस समय हो रही है।"

मौजूदा समय में दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही जो इस समय 1-1 से बराबर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-England vs Windies Wisden Trophy will now be Richards-Botham Trophy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england, windies, wisden, trophy, now, richards, botham, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved