• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंग्लैंड ने 2021-22 एशेज के लिए टीम का ऐलान किया

England name full-strength squad for 2021-22 Ashes, Buttler included - Cricket News in Hindi

लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को 2021-22 एशेज के लिए टीम का ऐलान किया जिसमें विकेटकीपर और उप-कप्तान जोस बटलर नवंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कप्तान जोए रूट के साथ शामिल हुए। 17 सदस्यीय टीम में से दस पहली बार एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे।

जैसा कि माना जा रहा था, बेन स्टोक्स को चयन नहीं किया गया, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेना जारी रखा है। अगस्त में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को लॉफबोरो में एक प्रशिक्षण शिविर में अपनी फिटनेस साबित करने के अधीन शामिल किया गया है। ब्रॉड का यह चौथा एशेज दौरा होगा।

इस बीच, ऑलराउंडर सैम करेन को चयन नहीं किया गया, क्योंकि उनकी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर है।

जोफ्रा आर्चर और ओली स्टोन के चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण में विविधता की कमी होना तय है। मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, क्रेग ओवरटन ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स को भी टीम में शामिल किया गया है।

रोरी बर्न्‍स, हसीब हमीद, और डेविड मालन को टीम में शामिल किया गया है, जबकि जॉनी बेयरस्टो और बटलर को विकेट कीपिंग बैक-अप प्रदान करेंगे।

इंग्लैंड के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि उन्हें खुशी है कि हमारे सभी उपलब्ध खिलाड़ी दौरे के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सिल्वरवुड ने कहा, इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटर के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा काफी अहम है। मुझे खुशी है कि हमारे सभी उपलब्ध खिलाड़ी दौरे के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस ऐतिहासिक श्रृंखला के दौरे और अनुभव का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं।

दौरे के लिए ईसीबी द्वारा निर्धारित अंतिम शर्तों को पूरा करने के लिए, इंग्लैंड के टेस्ट विशेषज्ञ और लायंस टीम 4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करने के लिए तैयार हैं।

वे खिलाड़ी जो संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं, अपनी टूर्नामेंट प्रतिबद्धताओं के बाद एशेज दौरे में शामिल होंगे।

एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो (विकेटकीपर), डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-England name full-strength squad for 2021-22 Ashes, Buttler included
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england, 2021-22 ashes, england name full-strength squad for 2021-22 ashes, buttler included, jos buttler, joe root, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved