• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC टेस्ट रैंकिंग : इंग्लैंड व जिम्बाब्वे के खिलाडिय़ों को फायदा

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से शनिवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड और जिम्बाब्वे के खिलाडिय़ों को फायदा हुआ है। आईसीसी ने यह रैंकिंग गॉल में इंग्लैंड और श्रीलंका तथा सिलहट में मेजबान बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए टेस्ट मैच के बाद जारी की है। गॉल टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 211 रन से हराया था जबकि सिलहट में जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

गॉल टेस्ट की पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 46 और नाबाद 146 रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स 41 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 46वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, अपने पदार्पण टेस्ट मैच की पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में 37 रन बनाने वाले बेन फोक्स 69वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। सैम कुरेन नौ स्थान ऊपर चढक़र 35वें और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स तीन पायदान ऊपर उठकर 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के मोइन अली चार स्थानों के फायदे के साथ 27वें और आदिल राशिद तीन स्थान के फायदे के साथ 41वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गॉल टेस्ट के बाद श्रीलंका के दिलरुवान परेरा पांच स्थानों के सुधार के साथ 19वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। गॉल टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दिग्गज लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ ने एक स्थान गिरकर आठवें नंबर के साथ क्रिकेट को अलविदा कहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-England and Zimbabwe players got benefit in icc test ranking
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england, zimbabwe, icc test ranking, sri lanka, bangladesh, icc, ben foakes, keaton jenings, rangana herath, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved