• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में भारत 416/10, जडेजा ने ठोका शतक

ENG v IND, 5th Test: Jadeja century, Bumrah unbeaten 16-ball 31 lifts India to 416 - Cricket News in Hindi

बमिर्ंघम । रवींद्र जडेजा ने पांचवें टेस्ट में शानदार शतक जमाया, जबकि कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली, जिससे भारत दूसरे दिन 84.5 ओवरों में 416 पर ऑल आउट हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट शुक्रवार को शुरू किया गया था। मैच के पहले दिन भारतीय टीम पांच विकेट के नुकसान पर 98 रन पर थी। उसके बाद बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहले दिन शानदार पारी खेलते हुए 146 रन बनाए। साथ ही रविंद्र जडेजा के साथ 222 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली। लेकिन, दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम सात विकेट के नुकसान पर 338 रन पर थी।

रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने पारी की शुरुआत की। जडेडा 83 रन पर थे। उन्होंने गेंदबाज मैटी पोट्स के ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 183 गेंदों पर यह कारनामा कर दिखाया। यहां तक भारतीय टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 371 रन बना लिए थे, जहां शमी 27 गेंदों पर 16 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि, शमी गेंदबाज ब्रॉड के ओवर में जैक लीच का विकेट लिया। उनके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह क्रीज पर आए और जडेजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

लेकिन जडेजा को गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया। जडेजा ने 194 गेंदों पर 104 रन बनाए, जहां उन्होंने 13 चौके लगाए। उनके बाद मोहम्मद सिराज ने पारी की शुरुआत की, जहां उन्होंने 2 रन बनाए और एंडरसन ने उन्हें ब्रॉड के हाथो कैच कराया। इस दौरान बुमराह ने 16 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के की मदद से 31 रन बनाए। बल्लेबाजों की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 84.5 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाए।

गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट, मैटी पॉट्स ने 2, ब्रॉड, स्टोक्स और रूट ने 1-1 विकेट झटका।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ENG v IND, 5th Test: Jadeja century, Bumrah unbeaten 16-ball 31 lifts India to 416
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: eng v ind, ravindra jadeja century, bumrah unbeaten 16-ball 31 lifts india to 416, jasprit bumrah, ravindra jadeja, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved