• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमर्जिग कप : पाकिस्तान को पराजित कर भारत फाइनल में

Emerging Cup: India beat Pakistan to reach final - Cricket News in Hindi

कोलंबो। नीतीश राणा (नाबाद 60) और हिम्मत सिंह (59) के अर्धशतकों की मदद से भारतीय अंडर-23 क्रिकेट टीम ने गुरुवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर एसीसी एमर्जिग टीम एशिया कप-2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने यहां कोलंबो क्लब क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 44.4 ओवर में 172 रन पर समेट दिया और फिर 135 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

नीतीश ने 60 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके और तीन छक्के जबकि हिम्मत ने 58 गेंदों की नाबाद पारी में तीन छक्के और पांच चौके लगाए। हिम्मत ने आशिक अली की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। उनके अलावा रुतुराज गायकवाड ने 20, अंकुश बैंस ने नौ और शम्स मुलानी ने 19 रन बनाए। पाकिस्तान अंडर-23 टीम की ओर से खुशदिल शाह, मोहम्मद मुसा और आशिक ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, मयंक मारकंडे की बेतहरीन गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम 44.4 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 67 और सौद शकील ने 62 रन की पारी खेली। भारत के लिए मारकंडे ने चार, अंकित राजपूत और कप्तान जयंद यादव ने दो-दो तथा अतीत सेठ और शम्स मुलानी ने एक-एक विकेट लिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Emerging Cup: India beat Pakistan to reach final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: emerging cup, india, beat, pakistan, reach final, cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved