• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

CA के नए चेयरमैन बने एडिंग्स, खेल चुके हैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट

मेलबोर्न। इर्ल एडिंग्स को बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) का नया चेयरमैन चुना गया है। एडिंग्स ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं और नॉर्थ मेलबोर्न की प्रीमियर क्रिकेट के अध्यक्ष रह चुके हैं। हाल ही में डेविड पीयर ने चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया था। एडिंग्स को इसके बाद उप-चेयरमैन बनाया गया था, अब उन्हें चेयरमैन पद के लिए प्रमोट कर दिया गया है।

एडिंग्स ने 2008 में सीए के निदेशक का पद संभाला था और वे ऑडिट और रिस्क के सदस्य रहे हैं। साथ ही वे पीपुल एंड कल्चर कमेटी के सदस्य भी थे। साथ ही वे बीते 18 महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठकों में भी वैकल्पिक निदेशक के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं। वे 2019 में होने वाली सीए की वार्षिक आम बैठक तक चेयरमैन के पद पर बने रहेंगे। एडिंग्स ने एक बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट काफी मशहूर है इसका कारण खेल के प्रति लोगों, प्रशंसकों और पूरे देश में फैले हजारों वोलंटियर्स की प्रतिबद्धता है।

मैं इस पद को हासिल कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरी कोशिश होगी कि मैं क्रिकेट को इस देश में और मजबूत कर सकूं और इसे ऐसा खेल बना सकूं जिस पर हम सभी को गर्व हो। एडिंग्स को निदेशक जैकी हे, जॉन हार्नडेन एएम, मिशेल ट्रेडेनिक, मिशेल कास्प्रोविच, पाउल ग्रीन और डॉ. लाचलान हेंडरसन का साथ मिलेगा।

रणजी ट्रॉफी : सिद्धार्थ कौल ने दिल्ली को सस्ते में समेटा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Earl Eddings appointed as Cricket Australia Chairman, have played first class cricket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: earl eddings, cricket australia, chairman, first class cricket, north melbourne, icc, international cricket council, ranji trophy, punjab, delhi, siddharth kaul, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved