• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डरबन टेस्ट : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 235 रन पर समेटा

Durban Test: Sri Lanka restrict South Africa to 235 run - Cricket News in Hindi

डरबन। विश्वा फर्नाडो (62/4) और कसुन रजीथा (68/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 235 रन पर समेट दिया। श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं। श्रीलंका अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 186 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

स्टंप्स के समय कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 28 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे ओशाडा फर्नाडो 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। टेस्ट क्रिकेट में करुणारत्ने के 4000 रन पूरे हो गए हैं और वह इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले श्रीलंका के 11वें बल्लेबाज बन गए हैं।

खराब रोशनी के कारण खेल को 15 मिनट पहले ही रोक देना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को एक विकेट मिला है। उन्होंने लाहिरु थिरीमाने (0) को आउट किया। स्टेन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के रिकॉर्ड 434 विकेटों की बराबरी कर ली है।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने यहां किंग्समीड मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 के स्कोर पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए। लेकिन क्विंटन डीकॉक ने 80 रन की पारी खेलकर टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

डीकॉक ने 94 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा टेम्बा बवूमा ने 47, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 35, केशव महाराज ने 29 और डेल स्टेन ने 15 रन का योगदान दिया।

श्रीलंका के लिए फर्नांडो और रजीथा के अलावा सुरंगा लकमल और लसिथ एम्बुलडेनिया ने एक-एक विकेट हासिल किए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Durban Test: Sri Lanka restrict South Africa to 235 run
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vishva fernando, kasuri ragitha, bowling, sri lanka, 1st test, south africa, 235 runs, विश्वा फर्नाडो, कसुन रजीथा, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved