• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिलीप ट्रॉफी : पहले मैच में आमने सामने होंगी पार्थिव-मुकुंद की टीमें

डिंडिगुल (तमिलनाडु)। भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र (2018-19) की शुरुआत शुक्रवार से दिलीप ट्रॉफी से हो रही है, जिसके पहले मैच में मौजूदा विजेता इंडिया रेड का सामना इंडिया ग्रीन से होगा। इस टूर्नामेंट के 57वें संस्करण का पहला मैच एनपीआर कॉलेज मैदान पर खेला जाएगा। इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के अलावा इस टूर्नामेंट की तीसरी टीम इंडिया ब्लू है। लगातार तीसरे साल यह टूर्नामेंट दिन-रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। टूर्नामेंट में चार दिवसीय राउंड रोबिन मैच खेले जाएंगे।

इसके बाद चार सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा जो पांच दिन का होगा। इंडिया रेड टीम की कप्तानी अभिनव मुकुंद के हाथों में होगी जो इस मौके को पूरी तरह से भुनाने की कोशिश कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहेंगे। मुकुंद ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उनकी विपक्षी टीम इंडिया ग्रीन की कप्तानी पार्थिव पटेल के हाथों में होगी। पार्थिव की नजरें भी टीम में वापसी करने पर होंगी।

वह रिद्धिमान साहा की गैरमौजूदगी में टीम में अपना स्थान बनाने की कोशिश करेंगे। दोनों कप्तानों के अलावा चयनकर्ताओं की नजरें बाबा अपराजित, ईशान पोरेल और रजनीश गुरबानी पर भी होंगी। यह सभी इंडिया रेड में खेलेंगे। वहीं इंडिया ग्रीन में भी अशोक डिंडा, अंकित राजपूत, बाबा इंद्रजीत, कर्ण शर्मा और जलज सक्सेना जैसे खिलाड़ी हैं जिनका पिछला सीजन अच्छा रहा था और इन सभी की कोशिश राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की होगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Duleep Trophy : First match will be played between Parthiv Patel and Abhinav Mukund teams
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: duleep trophy, first match, parthiv patel, abhinav mukund, india red, india green, india blue, day night match, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved