• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL में पहली बार होगा DRS का इस्तेमाल, रहेगी यह सुविधा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का आगाज 7 अप्रैल से होगा। इस बार इसमें एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस टी20 टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार अंपायर डीसिजन रिव्यू सिस्टम (यूडीआरएस) का इस्तेमाल किया जाएगा। दोनों टीम अपनी पारी के दौरान 1-1 बार इसका प्रयोग कर पाएगी।

इसमें बॉल ट्रेकिंग व अल्ट्रा एज की सुविधा रहेगी। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) पहला टी20 टूर्नामेंट था, जिसमें इसे काम लिया गया। वर्ष 2017 में पीएसएल के पिछले संस्करण में प्ले ऑफ मुकाबलों में डीआरएस का प्रयोग हुआ था। अगर अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट की बात करें, तो आईसीसी ने पिछले साल एक अक्टूबर से इसके इस्तेमाल को हरी झंडी दी थी।

माना जा रहा है कि इस साल के अंत में वेस्टइंडीज में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में भी यह काम आएगा। वैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी फॉर्मेट में डीआरएस को अपनाने के मामले में बड़े देशों में भारत का अंतिम नंबर आता है। भारत ने वर्ष 2016-17 के सत्र में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इसे अपनाने की शुरुआत की थी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-DRS to be used first time in IPL, ball tracking and ultra edge facility
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: drs, ipl, ball tracking, ultra edge facility, udrs, indian premier league, ipl-11, umpire, pakistan super league, psl, rajeev shukla, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved