• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैन ऑफ द मैच रहे दिनेश कार्तिक, जानें-टीम इंडिया को चैंपियन बना क्या बोले

Dinesh Karthik, Man of the Match : Really happy to come out of this performance - Cricket News in Hindi

कोलंबो। मैन ऑफ द मैच रहे दिनेश कार्तिक की आतिशी पारी के दम पर भारत निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर चैंपियन बना। भारत को अंतिम गेंद पर जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और कार्तिक ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाते हुए भारत को यादगार जीत दिलाई। भारत को यह मैच जिताने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ कार्तिक को मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने असम्भव को सम्भव करते हुए भारत को अपने पड़ोसी के हाथों शर्मनाक हार से बचा लिया। दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद पर 29 रन की पारी खेली। आतिशी पारी में कार्तिक ने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।

टीम के युवा खिलाडिय़ों ने इस टूर्नमेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हमनें पूरे टूर्नमेंट में अच्छा क्रिकेट खेला। अगर हम फाइनल मुकाबला नहीं जीतते तो टूर्नामेंट में हमारे खेल के साथ न्याय नहीं होता। अपनी बल्लेबाजी के बारे में कार्तिक ने कहा, मुझे अहसास हो गया था कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। कार्तिक ने कहा, जिस तरह से रहमान वह ओवर फेंका उसके बाद मुझे अहसास हो गया था कि मुझे जाते ही बड़े शॉट लगाने पड़ेंगे और किस्मत से कुछ गेंदें ऐसी जगह पड़ीं कि मैं शॉट लगा सका। कार्तिक ने कहा, मैं काफी समय से बैट स्विंग का अभ्यास कर रहा था और आज उसका अच्छा परिणाम नजर आया।

महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने कहा कि मैं यह कई बार कह चुका हूं कि भारतीय टीम में जगह बना पाना बहुत मुश्किल चुनौती है और जब भी आपको यह अवसर मिले इसे भुना लेना चाहिए। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर 6 विकेट पर 168 रन बनाकर निदास ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dinesh Karthik, Man of the Match : Really happy to come out of this performance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dinesh karthik, man of the match, karthik hit six in the last ball, india champions in nidahas trophy, india vs bangladesh final, last ball six, india title win, india vs bangladesh, nidahas trophy 2018 final, nidahas trophy final, nidahas trophy 2018, nidahas trophy, colombo, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved