• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धोनी आपको वो करने देते हैं जो आप जानते हैं : हरभजन

Dhoni wants you to do what you know, Rohit thinks wickets : Harbhajan - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास के दो सबसे सफल कप्तानों में से हैं और अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह दोनों की कप्तानी में खेल चुके हैं। हरभजन का मानना है कि धोनी गेंदबाज पर अपने फैसले थोपते नहीं हैं और रोहित हमेशा विकेट के बारे में सोचते हैं। हरभजन ने क्रिकेट मंथली से कहा, "धोनी वैसे कप्तान नहीं हैं जो आपसे कहें कि ये करो वो करो। वह आपको वो करने देते हैं जो आप करना चाहते हैं। आप जैसी गेंदबाजी करना जानते हो वैसी करो। अगर छह ऑफ स्पिन फेंकनी है तो फेंके, हां, उन्होंने विकेट के पीछे से और ओवर बदलते समय मुझे इशारा दिया है कि वह यह बल्लेबाज ये करने की कोशिश कर रहा है और आप ऐसा करने की कोशिश कर सकते हो। लेकिन उन्होंने मुझसे यह कभी नहीं कहा कि आप ये करो।"

हरभजन ने शार्दूल ठाकुर का उदाहरण देते हुए कहा, "शार्दूल रन खा रहा था तो मैंने धोनी से जाकर कहा कि आप क्यों नहीं उसे कोण बदलने और फील्डर को पीछे करने को नहीं कहते। धोनी ने मुझसे कहा कि भज्जू पा अगर मैं उससे कुछ भी कहूंगा तो वह कन्फ्यूज हो जाएगा। खाने दो।"

हरभजन ने भारतीय टीम में धोनी की कप्तानी में कई मैच खेले हैं और अब वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी की कप्तानी में खेल रहे हैं।

आईपीएल में भी वह मुंबई इंडियंस में रोहित की कप्तानी में खेले हैं।

रोहित को लेकर हरभजन ने कहा, "रोहित अपने गेंदबाजों को काफी स्वतंत्रता देते हैं, लेकिन सिर्फ विकेटों के बारे में सोचते हैं। अगर आप अटैकिंग फील्ड चाहते हो तो वो आपको देंगे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dhoni wants you to do what you know, Rohit thinks wickets : Harbhajan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ms dhoni, rohit sharma, successful captains, harbhajan singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved