• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

धोनी, रोहित के कारण कोहली अच्छे कप्तान : गंभीर

अहमदाबाद। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर तंज कसते हुए कहा है कि वह अच्छे कप्तान इसलिए हैं क्योंकि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे खिलाड़ी हैं। गंभीर ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "कोहली ने बीते हुए विश्व कप में अच्छी कप्तानी की थी, लेकिन अभी उन्हें एक लंबा सफर तय करना है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह अच्छी कप्तानी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पास रोहित और धोनी जैसे खिलाड़ी लंबे समय से हैं।"

उन्होंने कहा, "कप्तानी तब परखी जाती है जब आप फ्रेंचाइजी लीग में कप्तानी कर रहे हो, जहां आपको अन्य खिलाड़ी समर्थन नहीं देते हों।"

कोहली को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाने लगा है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी करते हुए वह सफल नहीं हो पाए हैं।

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले गंभीर ने कहा, "मैंने हमेशा ईमानदारी से यह बात कही है। रोहित को देखिए, उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ क्या किया। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान रहते क्या हासिल किया। अगर आप इन दोनों की तुलना बेंगलोर से करोगे तब आपको परिणाम दिखेगा।"

रोहित को हाल ही में टेस्ट टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज चुना गया है। गंभीर ने कहा कि वह टेस्ट में भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफल रहेंगे।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि राहुल को काफी ज्यादा मौके दिए गए। अब मौका है जब रोहित टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करें।"



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dhoni, Rohit make Kohli look good as captain, says Gambhir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gautam gambhir, virat kohli, team india, ms dhoni, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved