• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धवल कुलकर्णी की मुंबई इंडियंस में 'घर वापसी'

Dhawal Kulkarni homecoming in Mumbai Indians - Cricket News in Hindi

मुंबई। चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन मुंबई इंडियंस ने लीग के आगामी सीजन से पहले तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को अपने साथ जोड़ा है। मुंबई ने धवल को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया है। धवल आईपीएल में 2008 से 2013 तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 33 मैच खेले हैं, जिसमें 36 विकेट हासिल किए हैं। वह पहले छह सीजन तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। इसके बाद वह गुजरात लायंस और फिर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने लगे थे।

धवल मुंबई इंडियंस द्वारा ट्रेड किए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेरफाने रदरफोर्ड को और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड किया है।

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने धवल के घरेलू टीम में लौटने पर कहा, "धवल एक शानदार स्विंग बॉलर हैं, जो नई गेंद से किसी भी टीम के लिए खतरा पैदार कर सकते हैं। हम उन्हें मुंबई इंडियंस टीम में लाने से खुश हैं। वह 90 आईपीएल मैचों का अनुभव लेकर टीम से जुड़े हैं और इससे गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी।"

इससे पहले, किंग्स इलेवन पंजाब ने लीग के आगामी सीजन के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की।

पंजाब ने आगामी सीजन के लिए गौतम को पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया है। राजस्थान रॉयल्स ने गौतम को 2018 नीलामी में 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

31 वर्षीय गौतम ने आईपीएल में 2018 में 15 और 2019 में सात मैच खेले हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने इससे पहले तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को ट्रेड किया था। राजपूत अब आईपीएल के अगले संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे।

अंकित 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे और उन्होंने अब तक 23 आईपीएल मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं।

उन्होंने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे और वह आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

वहीं, मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आगामी सीजन के लिए अपने साथ जोड़ने की बुधवार को घोषणा की थी। बोल्ट पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े थे।

दिल्ली कैपिटल्स ने बोल्ट को मुंबई इंडियंस के हाथों ट्रेड किया है। बोल्ट ने 2014 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से लेकर अब तक उन्होंने 33 आईपीएल मैचों में 38 विकेट हासिल किए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dhawal Kulkarni homecoming in Mumbai Indians
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dhawal kulkarni, mumbai indians, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved