• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

देवधर ट्रॉफी : कार्तिक-अश्विन नहीं दिला पाए इंडिया-ए को जीत

नई दिल्ली। कप्तान दिनेश कार्तिक (99) और रविचंद्रन अश्विन (54) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 123 रनों की साझेदारी भी देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया-ए की जीत नहीं दिला पाई। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए इस मैच में इंडिया-बी ने इंडिया-ए को 43 रनों से हरा दिया। इंडिया-बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए। उसके लिए हनुमा विहारी ने नाबाद 87 और मनोज तिवारी ने 52 रनों की पारी खेली थी।

जवाब में इंडिया-ए की टीम 46.4 ओवरों में 218 रनों पर ही ढेर हो गई। इंडिया-बी की तरफ से लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने चार विकेट लिए तो वहीं शाहबाज नदीम के हिस्से तीन विकेट आए। मयंक ने अश्विन को आउट कर साझेदारी को तोड़ा तो वहीं नदीम ने कार्तिक को शतक पूरा नहीं करने दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-ए ने अपने पांच विकेट 87 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे। यहां से कप्तान कार्तिक और अश्विन ने टीम को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की। इन दोनों को बल्लेबाजी करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही थी।

दोनों आसानी से रन बना रहे थे। इसी बीच अश्विन ने मयंक की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारने की कोशिश की लेकिन चूक गए और स्टम्प हो गए। अश्विन का विकेट 210 के कुल स्कोर पर गिरा। अश्विन ने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। इसके चार रन बाद ही नदीम की गेंद कार्तिक के बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर गई जिसे नदीम ने अपने आगे डाइव मार कर कैच किया और कार्तिक की पारी का अंत किया।

यहां से इंडिया-ए की हार तय हो गई थी। कार्तिक ने अपनी पारी में 114 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। मयंक ने श्रेयस गोपाल (1), धवल कुलकर्णी (0) और मोहम्मद सिराज (2) के विकेट लेकर इंडिया-ए को हार सौंपी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Deodhar Trophy : India B beat India A by 43 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deodhar trophy, india b, india a, india b vs india a, dinesh karthik, ravichandran ashwin, hanuma vihari, shahbaz nadeem, mayank markandey, shreyas iyer, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved