• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : डिविलियर्स के अर्धशतक और गेंदबाजों ने दिलाई बेंगलोर को जीत

de Villiers stars as RCB thrash KKR in one-sided encounter - Cricket News in Hindi

शारजाह । अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 73) के बाद गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रनों से हरा दिया। बेंगलोर ने डिविलियर्स की शानदार पारी के कारण 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 194 रन बनाए थे। कोलकाता लगातार विकेट खोती रही और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट गंवाकर 112 रन ही बना सकी।

कोलकाता ने सुनील नरेन के स्थान पर टॉम बेंटन को इस मैच में मौका दिया था। इंग्लैंड में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर बेंटन के पास नवदीप सैनी की यॉर्कर का कोई जवाब नहीं था। वो 12 गेंद खेलने के बाद सिर्फ आठ रन बना सके।

वॉशिंगटन सुंदर ने नीतीश राणा (9) को आउट कर बेंगलोर का दूसरा विकेट गिराया। राणा के आउट होने के बाद अगला ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल की गेंद पर एरॉन फिंच ने सैट बल्लेबाज शुभमन गिल (34) का कैच छोड़ दिया।

लेकिन बेंगलोर को तीसरा विकेट लेने में ज्यादा देर नहीं लगी। गिल इस बार रन आउट हो गए। उनके जाने के बाद टीम का स्कोर 55/3 हो गया।

पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (1) को चहल ने प्लेड ऑन कर दिया। अब टी-20 के दो तूफानी बल्लेबाज इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल क्रीज पर थे। मोर्गन को तो सुंदर ने पवेलियन भेज दिया लेकिन देवदत्त पडिकल ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर रसेल का कैच छोड़ दिया।

रसेल ने तूफान लाने की कोशिश की। उन्होंने 14वां ओवर लेकर आए इसुरू उदाना के ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाए लेकिन पांचवीं गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उनका कैच लपक लिया।

यहां से तो कोलकाता की हार महज औपचारिकता रह गई थी, वह हालांकि पूरे ओवर खेलने में सफल रही।

डिविलिसर्यस ने इस मैच में अपना रोद्र रूप दिखाया। वो जब मैदान पर आए थे तब बेंगलोर का स्कोर 12.2 ओवरों में 94/2 था और इसके बाद डिविलियर्स ने एक छोर से लंबे शॉट्स लेने शूरू किए। कप्तान विराट कोहली के साथ हुई 100 रनों की साझेदारी में 73 रन सिर्फ डिविलियर्स के थे। कोहली ने स्ट्राइक रोटेट करने का काम किया और कोई बड़ा शॉट नहीं लिया।

डिविलियर्स एक छोर से लगातार मार रहे थे उन्होंने छह छक्के और पांच चौके मारे। कोहली ने सिर्फ एक चौका लगाया।

डिविलियर्स और कोहली कोलकाता के गेंदबाजों पर बरस सकें, इसके लिए देवदत्त पडिकल (32) और एरॉन फिंच (47) ने मंच तैयार कर दिया था। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन बनाए। रसेल ने पडिकल को बोल्ड कर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने फिंच को पचास रन पूरे नहीं करने दिए।

लेकिन इसके बाद कोलकाता के गेंदबाज सिर्फ डिविलियर्स के हाथों गेंद को बांउ्ड्री के बाहर जाते हुए देखते रहे। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-de Villiers stars as RCB thrash KKR in one-sided encounter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2020, virat kohli, ab de villiers, royal challengers bangalore, kolkata knight riders, royal challengers bangalore vs kolkata knight riders, rcb vs kkr, rcb, kkr, dinesh karthik, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved