• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

IPL-12 : दिल्ली ने राजस्थान को रौंदा, चौथी जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंची

इसके बाद पंत ने कमान संभाली और दो चौकों और चार छक्कों की मदद से अपनी टीम को जीत दिला दी। पंत ने सोढ़ी की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पंत ने 38 गेंदों का सामना किया। राजस्थान की ओर से सोढ़ी ने तीन और गोपाल ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लंबे समय तक खेल चुके ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा की अच्छी गेंदबाजी के दम पर मेजबान दिल्ली ने राजस्थान को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 115 रनों पर सीमित कर दिया।

मिश्रा ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए जबिक ईशांत ने 38 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए। राजस्थान के लिए रियान पराग ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। दिल्ली के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने भी दो विकेट लिए।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही राजस्थान को कप्तान रहाणे (2) के रूप में पहला झटका 11 रनों के कुल योग पर लगा। वह ईशांत की गेंद पर शिखर धवन के हाथों लपके गए। इसके बाद 20 के कुल योग पर ईशांत ने लिविंगस्टोन (14) को भी बोल्ड कर दिया। लिविंगस्टोन ने 13 गेंदों पर एक चौके और ईशांत की गेंद पर लोंग आन पर एक छक्का लगाया।

इन दो झटकों से अभी राजस्थान की टीम संभल भी नहीं पाई थी कि 26 के कुल योग पर संजू सैमसन (5) रन आउट हो गए। सैमसन को पृथ्वी ने डाइरेक्ट हिट पर रन आउट किया। राजस्थान के विकेटों के गिरने का सिलसिला यही नहीं रुका। अपने घरेलू मैदान पर बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे ईशांत ने 30 के कुल योग पर महिपाल लोमरूर (8) को पंत के हाथों कैच कराकर अपना तीसरा शिकार पूरा किया।

इसके बाद विकेट पर गोपाल और पराग आए। इन दोनों ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को मजबूती प्रदान करने की कोशिश शुरू की, लेकिन मिश्रा ने 52 के कुल योग पर पंत के हाथों गोपाल को स्टम्प कराते हुए इस प्रयास को नाकाम कर दिया। पराग के साथ 27 रन जोड़ने वाले गोपाल ने 12 रन बनाए।

मिश्रा ने पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद स्टुअर्ट बिन्नी (0) को पंत के हाथों कैच कराते हुए अपने लिए हैट्रिक का चांस बनाया और नए बल्लेबाज कृष्णप्पा गौतम को अपनी फिरकी में फंसा भी लिया था, लेकिन ट्रेंट बोल्ट आसान सा दिख रहा कैच नहीं लपक सके। इस तरह मिश्रा के हाथ से हैट्रिक का मौका निकल गया।

मिश्रा ने हालांकि अपने अगले ही ओवर में गौतम को कैच कराकर तीसरा शिकार पूरा किया। गौतम ने छह गेंदों पर छह रन बनाए। राजस्थान का यह सातवां विकेट 65 के कुल योग पर गिरा। अब पराग का साथ देने आए सोढ़ी। इन दोनों ने संभलकर खेलते हुए 17 ओवर की समाप्ति तक स्कोर 92 रनों तक पहुंचा दिया। ईशांत के चौथे ओवर में इन दोनों ने 18 रन बटोरे। ईशांत ने 4 ओवरों में 38 रन पर तीन विकेट के साथ अपना कोटा पूरा किया।

अगले ओवर में हालांकि बाउल्ट ने सोढ़ी को मिश्रा के हाथों कैच कराकर इस जोड़ी को तोड़ दिया। सोढ़ी ने 11 गेंदों का सामना कर छह रन बनाए। बाउल्ट ने अपना पहला शिकार किया। इस बीच राजस्थान ने 18.4 ओवर में अपने 100 रन पूरे किए। पराग ने अंतिम ओवर फेंक रहे बाउल्ट पर दो छक्के लगाते हुए 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। पारी की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने वाले पराग ने अपनी पारी में 49 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए। वरुण एरॉन तीन रन पर नाबाद लौटे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - IPL में यह कमाल करने वाले 5वें बल्लेबाज बने शेन वाटसन, देखें...

यह भी पढ़े

Web Title-DC vs RR Highlights, IPL 2019 : Delhi beat Rajasthan by 5 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dc vs rr highlights, ipl 2019, delhi beat rajasthan, rajasthan royals, delhi capitals, sports news, cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved