• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-12 : दिल्ली ने राजस्थान को रौंदा, चौथी जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंची

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स टीम ने अपने घर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। आगे की लड़ाई पहले ही हार चुकी राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 116 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने ऋषभ पंत (नाबाद 50) की उम्दा पारी की मदद से 16.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दिल्ली की ओर से पंत के अलावा शिखर धवन ने 16, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 16, कोलिन इंग्राम ने 12 और शेरफाने रदरफोर्ड ने 11 रन बनाए।

इस सीजन में यह दिल्ली की 14 मैचों में कुल नौवीं जीत है, जबकि घर में उसे सात मैचों में चौथी जीत मिली है। इस जीत के साथ दिल्ली के 18 अंक हो गए हैं। दूसरी ओर, राजस्थान की टीम की यह आठवीं हार है। उसे पांच मैचों में जीत मिली है। राजस्थान का एक मैच रद्द भी हुआ है। राजस्थान 10 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है।

बहरहाल, धवन (16 रन, 12 गेंद, 2 चौके) ने पृथ्वी शॉ (8 रन, 8 गेंद, 1 चौका) के साथ दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन धवन चौथे ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए। धवन को ईश सोढ़ी ने रियान पराग के हाथों मिडआन पर कैच कराया।

एंड चेंज करके जब पृथ्वी ने अगली गेंद का सामना किया तो वह सोढ़ी द्वारा बोल्ड कर दिए गए। दिल्ली को 28 के कुल योग पर ही दूसरा झटका लगा। इसके बाद दिल्ली का नैया पार लगाने कप्तान अय्यर और पंत आए।

अय्यर ने सोढ़ी के एक ही ओवर में दो छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। इसी ओवर में पंत ने भी एक चौका लगाया। सोढ़ी के दूसरे ओवर में 17 रन आए। अब बारी थी पंत की और उन्होंने अगला ओवर फेंकने आए पराग के ओवर में दो छक्के लगाते हुए अपने भी खतरनाक इरादे जता दिए। पराग के इस ओवर में 14 रन आए।

ऐसा लग रहा था कि ये दोनों बल्लेबाज दिल्ली को जीत दिलाकर ही दम लेंगे, लेकिन अपना दूसरा ओवर डालने आए श्रेयस गोपाल ने अय्यर को लांग आन पर लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच कराकर दिल्ली को तीसरा झटका दिया। कप्तान ने नौ गेंदों पर 15 रन बनाए। कप्तान का विकेट आठवें ओवर तीसरी गेंद पर गिरा।

इसके बाद इंग्राम और पंत ने स्कोर को 10 ओवर मे 70 रनों तक पहुंचाया। अगले दो ओवर में सात रन बने। रन धीमी गति से बन रहे थे और दिल्ली लक्ष्य की ओर अग्रसर थी, लेकिन सोढ़ी ने पारी के 14वें ओवर में इंग्राम को कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराकर दिल्ली को चौथा झटका दिया। रदरफोर्ड का विकेट 106 के कुल योग पर गिरा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-DC vs RR Highlights, IPL 2019 : Delhi beat Rajasthan by 5 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dc vs rr highlights, ipl 2019, delhi beat rajasthan, rajasthan royals, delhi capitals, sports news, cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved