• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीडब्ल्यूआई ने नए टूर्नामेंट 'द 60' को स्थापित करने का लिया फैसला

CWI decides to set up new tournament The 60 - Cricket News in Hindi

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ) । क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अगस्त में 'द 60' नामक एक नए टूर्नामेंट को स्थापित करने के फैसले ने क्रिकेट जगत को विभाजित कर दिया है और नए प्रारूप की आवश्यकता पर सवाल उठाया है। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर हैं। गुरुवार (आईएसटी) को, सीडब्ल्यूआई ने सोशल मीडिया पर गेल के इस आयोजन को बढ़ावा देने वाले एक वीडियो के साथ नए टूर्नामेंट की घोषणा की। सीडब्ल्यूआई ने ट्वीट किया, "नया टूर्नामेंट, नए नियम। यहां द यूनिवर्स बॉस गेल हैं, जो आपको बताते हैं कि कैसे 'द 60' उत्साह को दूसरे स्तर पर ले जाएगी।"

टूर्नामेंट संयुक्त रूप से सीडब्ल्यूआई और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) द्वारा आयोजित किया जाएगा। यह टी-10 प्रारूप में होगा और नए सीपीएल सत्र से पहले होगा।

मिरर डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट में कहा गया है, जबकि टूर्नामेंट कथित तौर पर टी-10 क्रिकेट का एक सीजन है, इसमें कई नए खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें 'मिस्ट्री फ्री हिट' की शुरूआत शामिल है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, गेल ने 'द 60' को 'मेरी तरह की क्रिकेट' के रूप में वर्णित किया है और इसे एक बिल्कुल नया फोर्मेट कहा है जो प्रशंसकों को क्रिकेट की ओर आकर्षित करेगा। नियमों के अनुसार, प्रत्येक पक्ष के पास छह विकेट होंगे और पहले दो ओवर में दो छक्के लगाने पर तीसरा पावर-प्ले ओवर अनलॉक कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, "पहली 30 गेंदें एक छोर से फेंकी जाएंगी, जबकि अंतिम 30 गेंदें दूसरे छोर से फेंकी जाएंगी। अगर टीमें अपने ओवर जल्दी नहीं फेंकती हैं, तो वे अंतिम ओवर की भरपाई कर सकते हैं।" सीडब्ल्यूआई के प्रमुख रिकी स्केरिट ने इसे मनोरंजन से भरपूर करार दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CWI decides to set up new tournament The 60
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cwi decides to set up new tournament the 60, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved