• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एडिलेड टेस्ट से कमिंस बाहर, बोलैंड को बुलावा, स्मिथ करेंगे कप्तानी

Cummins out of Adelaide Test, Boland called in, Smith to captain - Cricket News in Hindi

एडिलेड । पर्थ में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस एडिलेड में वेस्ट इंडीज के खिलाफ गुरूवार से होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पिछले साल एशेज सीरीज में तीन टेस्ट मैचों में 9.55 का औसत रखने वाले स्कॉट बोलैंड को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है और वह मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और कैमरन ग्रीन के साथ तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

कमिंस ने मंगलवार को 40 मिनट तक दौड़ लगाई लेकिन गेंदबाजी नहीं की थी और बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की ट्रेनिंग से पहले वह मैच से बाहर हो गए। स्टीवन स्मिथ मैच में कमिंस की जगह कप्तानी संभालेंगे।

बयान में कहा गया है, "मेडिकल स्टाफ ने एडिलेड में कमिंस की रिकवरी की बात कही थी लेकिन चयनकर्ताओं को लगा कि कमिंस मैच के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है। कमिंस के अब दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट में वापसी की उम्मीद है।

इसका मतलब है कि स्टीवन स्मिथ इस टेस्ट में टीम की कमान संभालेंगे। स्मिथ ने कहा, "इस मैच के लिए तैयारी के लिए अभी अधिक समय है। मैं अपनी तरह से टीम को संभालूंगा, मैं कुछ अलग करने की कोशिश नहीं कर सकता।"

"जब कुछ इस तरह से होता है तो हमारे पास प्लान होते हैं, मैं बहुत शांत हूं, मैंने पिछले साल भी ऐसी स्थिति में कप्तानी की थी और यह बहुत अच्छा गया था।"

टेस्ट कार्यक्रम की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया को पांच सप्ताह के अंदर ही पांच मैच खेलने हैं, और तेज गेंदबाजों को संभालना चयनकर्ताओं की जिम्मेदारी होगी। फरवरी में ऑस्ट्रेलिया को भारत का भी दौरा करना है जहां पर वे चार टेस्ट खेलेंगे।

स्मिथ ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कमिंस को दिक्कत होगी। आगे दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ बड़ी सीरीज है और बाद में भारत का दौरा भी है।"

बोलैंड को अभी भी तीनों प्रारूपों में पदार्पण करना बाकी है लेकिन ऐसा विश्वास है कि वह एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट में अच्छा करेंगे।

बोलैंड का टेस्ट डेब्यू कमाल का रहा था जहां उन्होंने सात रन देते हुए छह विकेट लिए थे।

नाथन लियोन ने कहा, "एडिलेड का यह विकेट पिछले साल की तरह ही है। यह एमसीजी विकेट की तरह है। मुझे नहीं लगता कि चीजें बदलेंगी। बोलैंड का आत्मश्विास ऊपर है और यह होना भी चाहिए। वह मजे के लिए मेरे पैड पर गेंद मारता था जब मैं उसके साथ राज्य क्रिकेट खेलता था। लेकिन अब मुझे लगता है कि स्कॉट के आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी हुई है।"

--आईएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cummins out of Adelaide Test, Boland called in, Smith to captain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pat cummins, steve smith, cummins out of adelaide test, boland called in, smith to captain, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved