• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएसके ने तेंदुलकर के जन्मदिन पर शारजाह की अद्भुत पारी को किया याद

CSK recall Tendulkar masterful innings on 49th birthday; cricketing world pays tribute to Little Master - Cricket News in Hindi

मुंबई।चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 की ट्राई-सीरीज के फाइनल को याद करते हुए सचिन तेंदुलकर का 49वां जन्मदिन मनाया। इस दिन शारजाह में अपने 25वें जन्मदिन के अवसर पर 'लिटिल मास्टर' ने ऑस्ट्रेलिया के डेमियन फ्लेमिंग, माइकल कैस्प्रोविक्ज और शेन वार्न के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर शतक लगाया था, जिसमें 12 चौके और तीन छक्के शामिल थे।
दुनिया भर में हजारों प्रशंसकों, वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों और प्रसिद्ध हस्तियों ने तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। लेकिन इस अवसर पर, सीएसके ने उस शानदार पारी को याद किया जो आने वाले दशकों तक हर क्रिकेट प्रशंसक के दिमाग में रहेगी।
टूर्नामेंट के अंतिम एकदिवसीय मैच में एक ही विपक्षी टीम के खिलाफ सिर्फ 131 गेंदों में 143 रनों की शानदार पारी के बाद, भारत ने फाइनल में फिर से ऑस्ट्रेलिया का सामना किया। स्टीव वॉ (70) और डैरेन लेहमैन (70) के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 273 रन का लक्ष्य दिया था।
सौरव गांगुली ने इन-फॉर्म सचिन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की और कुछ ही समय में इस जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी, इससे पहले फ्लेमिंग ने गांगुली को आउट किया। बीच में नयन मोंगिया के साथ, तेंदुलकर ने 89 रन की साझेदारी की और 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।
तेंदुलकर का 48 घंटे से भी कम समय में यह उनका लगातार दूसरा वनडे शतक था। लिटिल मास्टर के बल्ले से शानदार प्रयास तब समाप्त हुआ जब 45वें ओवर में गेंदबाज कैस्प्रोविज ने उन्हें आउट किया।
आउट होने के बाद भी तालियां नहीं रुकीं और प्रशंसकों ने इस पारी की वजह से उनकी सराहना की। अजहरुद्दीन के 58, अजय जडेजा (नाबाद 11) और हृषिकेश कनिटकर (नाबाद 6) भारत के लिए पारी खेली। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर दिवंगत शेन वार्न के साथ उनका मुकाबला अभी भी हर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक के जहन में ताजा है।
पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने तेंदुलकर को बधाई दी और कहा, "आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। उस लीजेंड के लिए जिन्होंने लाखों लोगों को प्रेरित किया और एक ऐसी विरासत का मार्ग प्रशस्त किया जो चमकती रहे।"
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया, "आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"
सनराइजर्स हैदराबाद ने तेंदुलकर की तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट किया और ट्वीट किया, "क्रिकेट के बादशाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"
पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने तेंदुलकर के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और ट्वीट किया, "जन्मदिन मुबारक हो सचिन पाजी! आप युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। आपके साथ समय बिताना और इसके बारे में अधिक जानना हमेशा खुशी की बात है।"
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CSK recall Tendulkar masterful innings on 49th birthday; cricketing world pays tribute to Little Master
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, csk recall tendulkar masterful innings on 49th birthday cricketing world pays tribute to little master, sachin 49th birthday, sachin tendulkar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved