• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

W/C : ताश के पत्तों की तरह ढही विंडीज, इंग्लैंड को दिया 213 लक्ष्य

Cricket World Cup 2019 : England chasing 213 to beat West Indies - Cricket News in Hindi

साउथम्पटन। अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर वेस्टइंडीज टीम गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने चौथे मैच में मेजबान इंग्लैंड के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई। द रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और उसे 44.4 ओवरों में 212 रनों पर ही समेट दिया।

विंडीज के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 78 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का मारा। विंडीज के कुछ और बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके।

क्रिस वोक्स ने इविन लुइस (2) को पैर नहीं जमाने दिए। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर लुइस चार के स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। शाई होप (11) और क्रिस गेल (36) ने टीम को 50 के पार पहुंचा। टीम का स्कोर 54 था तभी लियाम प्लंकट ने गेल को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया।

एक रन बाद होप, मार्क वुड की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। विंडीज को संकट से बाहर निकालने की जिम्मेदारी पूरन और शिमरन हेटमायेर (39) ने ली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर विंडीज को अच्छे स्कोर के रास्ते पर बनाए रखा।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस साझेदारी को तोड़ने के लिए जोए रूट पर दांव खेला जो सफल रहा। हेटमायेर, रूट को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे। रूट विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (9) का विकेट लेने में भी सफल रहे।

इंग्लैंड के सामने अब आंद्रे रसेल की चुनौती थी जिसे वुड ने खत्म कर दिया। रसेल 16 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के के साथ 21 रन बनाकर वुड की गेंद पर वोक्स को कैच देकर पवेलियन लौट लिए।

इस बीच दूसरे छोर पर खड़े पूरन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था, लेकिन जोफ्रा आर्चर ने उन्हें ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और 202 के कुल स्कोर पर उनकी पारी का अंत किया। इसी स्कोर पर आर्चर ने शेल्डन कॉटरेल को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। यहां से आर्चर और वुड ने विंडीज को ढेर कर दिया।

कार्लोस ब्रैथवेट ने 14 रन बनाए। शेनन गैब्रिएल खाता भी नहीं खोल पाए।

इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन विकेट लिए। रूट ने दो सफलताएं अर्जित कीं तो वहीं वोक्स और प्लंकट के हिस्से एक-एक विकेट आया।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cricket World Cup 2019 : England chasing 213 to beat West Indies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cricket world cup 2019, england vs west indies, england vs west indies streaming, sporst news, cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved