• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रेय उन खिलाड़ियों को जाता है जिन्होंने कड़ी मेहनत की है : शमी

Credit goes to players who have worked hard: Shami on India formidable pace bowling attack - Cricket News in Hindi


सेंचुरियन, 29 दिसंबर (आईएएनएस)| यहां के सुपरस्पोर्ट पार्क में मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमांडिंग पोजीशन में भारत को तीन विकेट दिलाने वाले मोहम्मद शमी ने कहा कि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का श्रेय हर उस सदस्य को जाना चाहिए, जिसने पिछले 6-7 वर्षो में कड़ी मेहनत की है। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट (5/44) लिए, जिससे भारत को दक्षिण अफ्रीका को कम स्कोर पर समेटने में मदद मिली। टेस्ट में यह उनका छठा पांच विकेट था।

शमी ने मैच के बाद मीडिया से कहा, "भारतीय तेज गेंदबाजी दुर्जेय है, क्योंकि प्रत्येक सदस्य ने कड़ी मेहनत की है और अपनी कड़ी मेहनत से यह सब हासिल किया है। उन्होंने अपने लिए अपनी एक छोटी सी जगह बनाई है और हां वे वही हैं, जिन्होंने बहुत अधिक मेहनत की है पिछले 6-7 वर्षों में काम किया। वे यहां अपने दम पर हैं।"

शमी के अर्धशतक ने भी उन्हें 200 विकेट का व्यक्तिगत मील का पत्थर हासिल करने में मदद की। वह अब अपने 55वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों में तीसरे सबसे तेज हैं।

कुल मिलाकर, वह 200 या अधिक विकेट लेने वाले 11वें भारतीय गेंदबाज हैं और इस मुकाम तक पहुंचने वाले केवल पांचवें तेज गेंदबाज हैं। शमी फिलहाल कपिल देव (434), इशांत शर्मा (311), जहीर खान (311) और जवागल श्रीनाथ (236) से पीछे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी 200 टेस्ट विकेट लेने का सपना देखा था, शमी ने कहा कि वह केवल कड़ी मेहनत करने में विश्वास करते हैं और परिणाम प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Credit goes to players who have worked hard: Shami on India formidable pace bowling attack
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bowling attack, mohammed shami, south africa vs india, sa vs ind, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved