• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गंभीर ने वनडे में सचिन को मौजूदा कप्तान कोहली से ऊपर रखा

Considering longevity, I will go with Sachin over Virat, says Gambhir - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने वनडे क्रिकेट में बदलते नियमों को ध्यान में रखते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली से ऊपर रखा है। गंभीर ने साथ ही सचिन के लंबे करियर को भी इसकी वजह माना है। भारत के लिए रिकॉर्ड 463 वनडे मैच खेलने वाले सचिन के नाम 18000 से अधिक है और इसमें 49 शतक शामिल है। वहीं, कोहली ने अब तक 248 वनडे मैचों में 12000 रन बनाए हैं और 43 शतक जमाए हैं।

'क्रिकेट कनेक्टेड' शो में गंभीर से जब पूछा गया कि वह विराट और सचिन में से किसे चुनेंगे तो उन्होंने कहा, "सचिन तेंदुलकर, क्योंकि एक सफेद गेंद के साथ और चार फील्डरों के सर्कल में रहने से, ना कि पांच फील्डर आउटसाइड सर्कल में रहने से। मेरे लिए सचिन तेंदुलकर होंगे पहली पसंद। यह काफी मुश्किल है। विराट कोहली ने शानदार खेल दिखाया है। लेकिन अब क्रिकेट के नियम भी बदले हैं, जिससे नए बल्लेबाजों को काफी मदद मिली है।"

मौजूदा समय में वनडे में दोनों छोर से दो नई गेंदों का इस्तेमाल किया जाता है। जब फिल्डिंग की बात आती है तो तीनों पॉवरप्ले में इसमें अलग अलग नियम होते हैं।

गंभीर ने कहा, "मौजूदा समय में दो नई गेंद, रिवर्स स्विंग का नहीं होना, फिंगर स्पिन के लिए कुछ नहीं होना, 50 ओवर मैच में पांच फील्डरों का सर्कल के अंदर रहना, आज के समय में क्रिकेट को बल्लेबाजों के लिए आसान बनाता है।"

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "आप सचिन तेंदुलकर को देखिए। उस समय नियम अलग होते थे। उन दिनों 230-240 रन विनिंग टोटल हुआ करते थे। मैं सचिन तेंदुलकर को चुनूंगा।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Considering longevity, I will go with Sachin over Virat, says Gambhir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gautam gambhir, legendary batsman sachin tendulkar, virat kohli, sachin tendulkar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved