• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वनडे में यह स्पेशल कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने गेल

हरारे। वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। वे वनडे प्रारूप में 11 देशों के खिलाफ शतक जडऩे वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है।

गेल ने यह कारनामा आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में किया। विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप-ए में अपना पहला मैच खेल रहे वेस्टइंडीज ने यूएई को 60 रनों से हराया था। गेल ने इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए 123 रनों की पारी खेली थी।

उन्होंने 91 गेदों का सामना करते हुए सात चौके और 11 छक्के लगाए। इस सूची में शीर्ष पर मौजूद सचिन तेंदुलकर ने 11 देशों के खिलाफ 49 शतक लगाए हैं, वहीं अमला ने 26 शतक जड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग इस सूची में शामिल होने के लिए केवल एक देश के अंतर से चूक गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chris Gayle becomes third player to make century against 11 countries in odi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chris gayle, third player, century, 11 countries in odi, west indies, uae, united arab emirates, world cup qualifier tournament, ipl, sachin tendulkar, hashim amla, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved