• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चैम्पियंस ट्रॉफी : टीम इंडिया का एक ही लक्ष्य, हर हाल में द.अफ्रीका को हराना

लंदन। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों के अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ग्रुप-बी के अंतिम मैच तक टल गई थीं। यह दोनों टीमें द ओवल मैदान पर रविवार को आमने-सामने होंगी, जहां सेमीफाइनल में जाने के लिए दोनों टीमों को सिर्फ जीत चाहिए। भारत को श्रीलंका ने मात दी थी तो वहीं पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस के तहत हराया था। भारत ने श्रीलंका के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे श्रीलंका टीम ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया था। यह मैच कई लिहाज से भारत को उसकी कमजोरियों का आइना दिखा गया था।

अगले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बदलाव टीम में कर सकते हैं। वह मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव को बाहर बिठा कर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में जगह दे सकते हैं। अश्विन अभी तक हुए दोनों मैच में बाहर ही बैठे हैं। शानदार फॉर्म में चल रही रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने टीम को इस टूर्नामेंट में मजबूत शुरुआत दी है। टीम को उनसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाल मैच में भी इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। श्रीलंका के खिलाफ कोहली और युवराज सिंह का बल्ला नहीं चला था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में इन दोनों ने अर्धशतक जड़े थे। बल्ले से यह दोनों भी कमाल कर सकते हैं।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और युवा हार्दिक पांड्या निचले क्रम में अहम भूमिका निभाएंगे। वहीं रवींद्र जड़ेजा भी बड़े शॉट लगाने का दम रखते हैं। गेंदबाजी में पिछले मैच को देखते हुए कोहली के लिए संकट है। श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही विकेट लेने में सफल हुए थे। उनके अलावा कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया था। उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, पांड्या और जडेजा टीम को विकेट नहीं दिला पाए थे। गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण ही भारत, श्रीलंका के खिलाफ हार गया था।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में न ही बल्लेबाज चले थे न ही गेंदबाज। डेविड मिलर ने जरूर 75 रनों का पारी खेल टीम को संभाला था। वहीं गेंदबाजों में मोर्ने मोर्कल तीन विकेट लेकर उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। भारत के खिलाफ उसे दोनों क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स की फॉर्म इस टूर्नामेंट में अभी तक चिंता की बात रही है। उन्होंने पिछले दो मैचों में सिर्फ चार रन ही बनाए थे। टीम चाहेगी की वह भारत के खिलाफ इस करो या मरो वाले मुकाबले में रन करें। गेंदबाजी में कागिसो रबादा, वेन पार्नेल, क्रिस मौरिस के ऊपर मोर्कल का साथ देने की जिम्मेदारी होगी।

टीमें (संभावित) :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Champions Trophy: India does not approve anything less than victory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc champions trophy, icc champions trophy 2017, india vs south africa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved