• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोहली और धोनी की गैरमौजूदगी पर ऐसा बोले कार्लोस ब्रेथवेट

कोलकाता। टी20 प्रारूप में विश्व विजेता होने के बाद भी वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि रविवार से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारत जीत का प्रबल दावेदार है। ब्रेथवेट ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत घर में किसी भी प्रारूप में शानदार टीम है। खासकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और भारत में टी20 स्टार होने के कारण, मुझे लगता है कि वे जीत के प्रबल दावेदार हैं।

भारत ने विंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी तो वहीं पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से हराया। टी20 में हालांकि भारत विंडीज से आखिरी चार मैचों में नहीं जीता है। ब्रेथवेट ने कहा कि हम अंडरडॉग के तमगे के आदि हो चुके हैं, लेकिन इस बार हम इसे अलग तरीके से लेंगे, लेकिन यह ऐसी बात नहीं जिस पर हम शर्मिंदा हैं। वेस्टइंडीज ने वनडे में दो मैचों में शानदार खेल दिखाया था, लेकिन आखिरी के दो मैचों में वह विफल रही थी।

मेहमान टीम के कप्तान ने कहा, हमारी टीम नई, युवा टीम है। हमारी कैरीबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के स्टार युवा हैं और अच्छा प्रदर्शन करने को तैयार हैं। इनमें से कई खिलाडिय़ों ने वनडे का स्वाद चखा है और मेरा निजी तौर पर मानना है कि हमने वनडे में कई लोगों की उम्मीद से काफी अच्छा किया। उन्होंने कहा, हम टी20 में इससे भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर देना चाहते हैं और सीरीज का अंत ट्रॉफी के साथ करना चाहते हैं।

ब्रेथवेट से जब महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, जब यह दोनों नहीं खेलते हैं तो किसी भी टीम के जीतने की ज्यादा संभावना होती है। उनके पास काफी अनुभव और योग्यता है, लेकिन इसके अलावा भी भारतीय टीम एक अच्छी टीम है। हम उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं क्योंकि उनके पास वे दो ही खिलाड़ी नहीं हैं। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ही विंडीज ने 2016 में टी20 विश्व कप जीता था।

फाइनल में ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ चार छक्के मार टीम को दूसरी बार विश्व विजेता बनाया था। उनसे जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि वह निजी उपलब्धि थी। मेरे लिए यह अच्छा मौका था साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए, लेकिन अब वो इतिहास है। अब हमारे पास एक अच्छी टीम है और अब यह हम पर है कि हम हर खिलाड़ी के अंदर से उसका सर्वश्रेष्ठ निकालने का तरीका ढूंढें।

वेस्टइंडीज टीम से अभी तक नहीं जुड़े रसैल


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Carlos Brathwaite reaction about Virat Kohli and MS Dhoni absence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: carlos brathwaite, virat kohli, ms dhoni, kohli dhoni, india vs west indies, first t20 match, ipl, captain brathwaite, kolkata, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved