• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केप टाउन टेस्ट: इंग्लैण्ड ने 189 रन से मैच जीता, 1 -1 से सीरीज की बराबर

Cape Town Test: England won the match by 189 runs, 1-1 equal to the series - Cricket News in Hindi

केप टाउन। इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हरा दिया और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 107 रन से जीता था। इस मैदान पर इंग्लैंड की 63 साल बाद यह पहली जीत है। इंग्लैंड की टीम इस मैदान पर पिछली बार 1957 में जीती थी।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 269 रन का स्कोर बनाया और उसने दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 223 रन पर ऑलआउट करके 46 रनों की बढ़त हासिल की। मेहमान इंग्लैंड ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 391 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 438 रन का लक्ष्य रख दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 248 रन पर सिमट गई। मेजबान टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में अपना पदार्पण मैच खेल रहे पीटर मलान ने सर्वाधिक 84 रन बनाए। उनके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 50 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली।

वहीं डीन एल्गर ने 34, जुबैर हमजा ने 18, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 19, रासी वान डर डुसेन ने 17 और अपना आखिरी मैच खेलने वाले वर्नोन फिलेंडर ने 8 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 3 और जेम्स एंडरसन तथा जोए डेनले ने 2 -2 जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, डोमिनीक बेस और सैम कुरेन ने एक-एक विकेट लिया।

मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। स्टोक्स ने पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में 72 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने मैच में 5 कैच भी पकड़े और 3 विकेट भी अपने नाम किए।

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 16 जनवरी से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cape Town Test: England won the match by 189 runs, 1-1 equal to the series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cape town test, south africa, ben stokes man of the match, ben stokes, बेन स्टोक्स, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved