• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज में इंग्लैंड को 4-0 से हराया

Bowlers lead Australia to 4-0 Ashes series win after another England collapse - Cricket News in Hindi

होबार्ट। तेज गेंदबाजों ने यहां रविवार को अपना दबदबा दिखाते हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ 146 रनों से जीत दिलाने के साथ 2021/22 एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम करने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 155 रनों पर ऑल आउट होने के बाद इंग्लैंड को 271 रनों का लक्ष्य का दिया था। मार्क वुड (6/37) के अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद कंगारुओं ने इंग्लैंड को चाय के बाद 22.4 ओवर में 124 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने कप्तान पैट कमिंस (3-42), स्कॉट बोलैंड (3-18), कैमरन ग्रीन (3-21) और मिशेल स्टार्क (1-30) ने शानदार गेंदबाजी की।

जीत के लिए 271 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए रोरी बर्न्‍स और जक क्रॉली ने इंग्लैंड के दौरे की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की। हालांकि, बर्न्‍स (26) ने चाय से पहले ही कैमरून ग्रीन को अपना विकेट दे बैठे। वहीं, क्रॉली 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

ब्रेक के बाद ग्रीन ने ही तेजी से विकेट चटकाना शुरू किया। इस दौरान, डेविड मलान और क्रॉली को आउट कर पवेलियन भेज दिया।

कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स ने मिलकर लक्ष्य का पीछा करना चाहा, लेकिन बाद में मिशेल स्टार्क की एक गेंद पर इंग्लैंड की उम्मीदें टूट गईं और स्टोक्स को आउट होकर चले गए।

इसके बाद, स्कॉट बोलैंड ने श्रृंखला में चौथी बार रूट को आउट किया, जिसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द ही 124 पर रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया इस मैच को 146 रनों से जीत लिया।

इसके साथ ही एशेज सीरीज में 4-0 से ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया, क्योंकि सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 303 और 155 (एलेक्स कैरी 49, मार्क वुड 6/37) इंग्लैंड 188 और 124 (जाक क्रॉले 36, स्कॉट बोलैंड 3/18, पैट कमिंस 3/42, कैमरन ग्रीन 3/21)। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bowlers lead Australia to 4-0 Ashes series win after another England collapse
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bowlers lead australia to 4-0 ashes series win after another england collapse, australia vs england, ashes series, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved