• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का क्लीन स्वीप

Bowlers help India women complete whitewash SA in ODIs - Cricket News in Hindi

वड़ोदरा। अपनी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां रिलायंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को छह रनों से हरा दिया। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। भारत ने बुधवार को पहले वनडे में 8 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि शुक्रवार को उसे मेहमान टीम को पांच विकेट से हराया था।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 146 रन बनाए और मेहमान टीम को 140 रनों पर ढेर कर दिया।

भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 38 रन बनाए जबकि शिखा पांडेय ने 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा पूनम राउत (15), कप्तान मिताली राज (11) और मानसी जोशी (12) ही दहाई तक पहुंच सकीं।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मेरिजाने काप ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि शबनिम इस्माइल और अयाबोंगा खाका को दो-दो सफलता मिली।

जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम 48 ओवरों का सामना करते हुए 140 रनों पर ढेर हो गई। इसमें एकता बिष्ट का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट लिए। दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो और राजेश्वरी गायकवाड ने 22 रन देकर दो सफलता हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लाउरा वोल्वार्ट ने 23, कप्तान सुन लुस ने 24 और काप ने 29 रन बनाए। बिष्ट को वुमैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि काप को वुमैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bowlers help India women complete whitewash SA in ODIs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bowlers, india women, whitewash, sa in odis, odi series, mithali raj, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved