• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला क्रिकेट : भारत 66 रन से जीता, सीरीज में 1-0 की बढ़त

Bisht helps India eves win against England in first ODI - Cricket News in Hindi

मुंबई। लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (25 रन पर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रनों का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड की टीम को 41 ओवर में 136 रन पर ढेर कर दिया।

भारत से मिले 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पांच रन के स्कोर पर ही एमी जोन्स (1) का विकेट गंवा दिया। मेहमान टीम इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वह भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य से 66 रन दूर रह गई।

इंग्लैंड के लिए नेटाली शिवर ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। उन्होंने 66 गेंदों पर पांच चौके लगाए। उनके अलावा कप्तान हीथर नाइट ने 64 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली।

उनके अलावा टैमी ब्युमोंट ने 18 और साराह टेलर ने 10 रन बनाए। मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

भारत की ओर से बिष्ट ने सर्वाधिक चार चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो जबकि झूलन गोस्वामी ने एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम 49.4 ओवर में 202 रन पर ऑलआउट हो गई।

मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जेम्मिाह रोड्रिगेज (48) और स्मृति मंधाना (24) ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को मजजबूत शुरूआत दी।

भारत ने इसके बाद अगले 26 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। 95 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद मध्यक्रम में कप्तान मिताली राज (44), तानिया भाटिया (25) और झूलन गोस्वामी (30) ने कुछ अच्छी पारियां खेलकर टीम को 202 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

रोड्रिगेज ने 58 गेंदों पर आठ चौके, मिताली ने 74 गेंदों पर चार चौके, भाटिया ने 41 गेंदों पर दो चौके और झूलन ने 37 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा शिखा पांडे ने 11 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए जार्जिया एल्विस, नेटाली शिवर और सोफी एकलेस्टोन ने दो-दो जबकि आन्या श्रब्सूले ने एक विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच सोमवार को खेला जाएगा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bisht helps India eves win against England in first ODI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ekta bisht, india, england, odi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved