• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

साहा हुए 33 के, इनके चोटिल होने से मिला था मौका, देखें टॉप-5 पारियां

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर व दाएं हाथ के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा मंगलवार को 33 साल के हो गए हैं। साहा का जन्म पश्चिम बंगाल के सक्तिगढ़ में 24 अक्टूबर 1984 को हुआ था। साहा को नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) टी20 टूर्नामेंट में जाने से बंगाल रणजी टीम से खेलने का मौका मिला था। साहा ने अवसर भुनाने में जरा भी चूक नहीं की और रणजी के पहले ही मैच में शतक ठोक डाला।

साहा को वर्ष 2008 में टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने अनुबंधित कर लिया। साहा ने 2009-10 के रणजी सत्र में पांच मैच में 318 रन जुटाए। इस प्रदर्शन के आधार पर उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह दे दी गई। अंतिम मिनट पर रोहित शर्मा के चोटिल होने से साहा को नागपुर में बतौर बल्लेबाज डेब्यू करने का मौका मिल गया।

साहा ने अपना दूसरा टेस्ट भी अचानक ही खेला। दरअसल जनवरी 2012 में महेंद्र सिंह धोनी को धीमी ओवरगति के कारण निलंबित किए जाने से साहा को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल किया गया। इस दौरान साहा को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो ही वनडे खेलने का मौका मिला। वे विदेशी दौरों पर अधिकतर समय रिजर्व विकेटकीपर की भूमिका में थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birth Day Special : Wriddhiman Saha turns 33 years old, see top-5 innings
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: birth day special, wriddhiman saha, 33 years old, top-5 innings, indian wicketkeeper wriddhiman saha, bengal saha, ms dhoni, saha birth day, saha 33 years, saha ipl, special story on cricket rcords, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved