• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

काउंटी में 17 छक्के मारकर स्टोक्स ने तोड़ा रिकॉर्ड

ben stokes slams 17 sixes to break County record for most maximums - Cricket News in Hindi

लंदन । इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने काउंटी चैंपियनशिप मैच के दूसरे दिन डरहम के लिए रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाया, जिसमें ऑलराउंडर ने 17 छक्के लगाए। स्टोक्स की विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण डरहम ने 580/6 पर अपनी पारी घोषित की, जिसमें स्टोक्स ने 88 गेंद में 161 रन का योगदान दिया। जवाब में, वोस्टरशायर 169 रनों पर छह विकेट खो चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स (1995) और इंग्लैंड के ग्राहम नेपियर (2011) द्वारा क्रमश: ग्लॉस्टरशायर और एसेक्स के लिए हासिल किए गए 16 छक्कों को पीछे छोड़ते हुए स्टोक्स ने 17 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया।

स्टोक्स ने जोश बेकर के एक ओवर में 34 रन बनाए। इस प्रदर्शन को देखने वालों में दिग्गज क्रिकेटर और डरहम चेयर इयान बॉथम भी शामिल थे।

इंग्लैंड के साथ 2 जून को लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के साथ अपने कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए स्टोक्स की विस्फोटक बल्लेबाजी देखकर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) खुश होगा, क्योंकि इंग्लैंड ने खेले गए 17 टेस्ट में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है।

ग्रेनाडा में तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की 10 विकेट की हार के बाद स्टोक्स की यह पहली पारी थी।

स्टोक्स की पारी तब समाप्त हुई, जब उन्होंने ब्रेट डी'ओलिवेरा की गेंद पर जैक हेन्स को मिड-विकेट पर कैच थमा बैठे।

स्टोक्स ने कहा, "यहां बल्लेबाजी करके मजा आया। मुझे लगता है कि मैच में हमारे शीर्ष-पांच (बल्लेबाजों) ने अच्छी बल्लेबाजी की। मुझे बस स्थिति को देखते हुए खेलना था और फिर, एक बार जब हमें पता चल गया कि हमें कब तक बल्लेबाजी करनी, तो हमने अधिक से अधिक रन बनाने पर ध्यान देना शुरू किया।"

स्टोक्स ने कहा, "यह ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिन्हें आप नहीं जानते (17 छक्के), और लोग उन्हें सामने लाते हैं। आप इस तरह की चीजों के लिए नहीं खेलते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ben stokes slams 17 sixes to break County record for most maximums
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ben stokes, ben stokes slams 17 sixes to break county record for most maximums, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved