• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अपने टूर्नामेंट भारत से बाहर ले जाने के लिए ICC स्वतंत्र : BCCI

मुंबई। हाल ही में ही अपनी तिमाही बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कहा था कि अगर उसे टी20 विश्व कप 2021 और वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी करनी है तो उसे टैक्स में छूट देनी होगी। अगर बीसीसीआई ऐसा नहीं कर पाता है तो उसे मेजबानी खोनी पड़ सकती है। आईसीसी की इल चेतावनी का बीसीसीआई पर ज्यादा असर नहीं हुआ है।

उसने कहा है कि आईसीसी चाहे तो विश्व कप को भारत से बाहर ले जा सकता है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि आईसीसी चाहे तो भारत से विश्व कप की मेजबानी छीन सकता है क्योंकि टैक्स का मुद्दा सरकार का है जिसके लिए सरकार की मंजूरी की जरूरत होती है। इस तरह के बाहरी दबाव इसमें कोई मदद नहीं कर सकते। अधिकारी ने कहा, अगर वह आईसीसी टूर्नामेंट बाहर ले जाना चाहते हैं तो कोई बात नहीं।

फिर बीसीसीआई अपना रेवेन्यू भी आईसीसी में से वापस लेगा। फिर देखेंगे कि किसका नुकसान होता है। अधिकारी ने कहा कि जो लोग प्रशासन में हैं वो लोग पॉलिसी को कानूनी तरीके बिना बनाना चाहते हैं। आईसीसी के इस तरह के फैसले बीसीसीआई को मानने के लिए मुश्किलात होगी क्योंकि इनमें से कई मुद्दे बोर्ड की पहुंच में नहीं होते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI says, ICC welcome to take T20, ODI World Cup out of India for tax exemption
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bcci, icc, t20 tournament, odi world cup, india, tax exemption, bcci icc, revenue, champions trophy, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved