• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जानें : 2019-20 के सत्र में कौन-कौनसी टीमें आएंगी भारत, ये है पूरा कार्यक्रम

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी 2019-20 सत्र के लिए अंतरराष्ट्रीय घरेलू सीजन का ऐलान कर दिया है। इस सीजन के दौरान दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भारत के दौरे पर होंगी। 2019-20 सीजन में भारत को अपने घर में पांच टेस्ट, 9 वनडे और 12 टी20 मैच खेलने हैं।

इस दौरान जो पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे वो टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। सीजन की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के साथ होगी। यह दोनों टीमें सितंबर और अक्टूबर में तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। तीन टी20 मैच 15, 18 और 22 सितंबर को क्रमश: धर्मशाला, मोहाली और बेंगलुरू में खेले जाएंगे जबकि टेस्ट सीरीज दो अक्टूबर से शुरू होगी और 23 अक्टूबर को खत्म होगी।

तीन टेस्ट मैच विशाखापट्टनम, रांची और पुणे में खेले जाएंगे। इस सीरीज को महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के नाम पर फ्रीडम सीरीज का नाम दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका से जाने के बाद बांग्लादेश नंवबर में भारत का दौरा करेगी। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर को पहला टी20 दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलना है।

इसके बाद 7 और 10 नवंबर को बाकी के दो टी20 राजकोट और नागपुर में खेले जाएंगे। बांग्लादेश के साथ भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। पहला टेस्ट 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में जबकि दूसरा 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI releases full programme of international domestic season, see..
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bcci, full programme, international domestic season, team india, cricket control board of india, west indies, australia, south africa, zimbabwe, odi, test, t20 match, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved