• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोहली, द्रविड़ और गावस्कर के लिए इन पुरस्कारों की सिफारिश

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए राजीव गांधी खेल रत्न की सिफारिश की है। इसके साथ ही बोर्ड ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार की सिफारिश की है।

भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर के लिए बीसीसीआई ने ध्यान चंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार की सिफारिश की है। एक सफल कप्तान के रूप में उभरकर आए कोहली की तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से की जाती रही है। 29 वर्षीय कोहली फिलहाल आईपीएल-11 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी संभाल रहे हैं।

रन मशीन के रूप में मशहूर कोहली का तीनों फॉर्मेट में 50 से ऊपर का औसत है। कोहली के 66 टेस्ट में 5554, 208 वनडे में 9588 और 57 टी20 में 1983 रन हैं। कोहली ने टेस्ट में क्रमश: 16 व 21, वनडे में 46 व 35 अर्धशतक और शतक लगाए हैं। साथ ही टी20 में भी उनके खाते में 18 अर्धशतक हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI recommends names of Virat Kohli, Rahul Dravid and Sunil Gavaskar for these awards
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bcci, virat kohli, rahul dravid, sunil gavaskar, awards, khel ratna, dronacharya award, dhyanchand lifetime award, sachin tendulkar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved